Thursday, September 19, 2024

Mahadev Betting App Case: CM भूपेश बघेल ने दी ईडी के दावों पर प्रतिक्रिया, एक्स पर लिखा पोस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा कि उल्टी गिनती चालू है। तीन दिन बाद दी यानी 7 नवंबर से छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव होना है। अब चुनाव से ठीक पहले ईडी द्वारा सीएम भूपेश बघेल और महादेव ऐप से जुड़े एक दावे के बाद प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया गया है। हालांकि ईडी ने जो दावे किए हैं उसे लेकर सीएम भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

सीएम बघेल ने दी प्रतिक्रिया

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा किया है जिसमें उन्होंने कहा, जैसा मैंने पहले कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ED , IT , DRI और CBI जैसी एजेंसियों के सहारे छत्तीसगढ़ का चुनाव लड़ने की सोच रही है। सीएम ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले ED द्वारा मेरी छवि को धूमिल करने का सबसे कुत्सित प्रयास किया गया है। यह कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार को बदनाम करने का राजनीतिक प्रयास है जो ईडी के माध्यम से किया जा रहा है। इसके अलावा सीएम बघेल ने कहा कि महादेव ऐप की जांच के नाम पर ED ने पहले मेरे नजदीकी लोगों को बदनाम करने के लिए उनके घर छापेमारी की और अब एक अनजान व्यक्ति के बयान पर मेरे उपर 508 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया गया है।

सीएम बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा

इसके अलावा सीएम बघेल ने कहा कि ईडी की चालाकी देखिए, उस व्यक्ति का बयान जाहिर करने के बाद एक छोटे से वाक्य में लिख दिया है कि बयान जांच का विषय है। उन्होंने लिखा कि अगर जांच नहीं हुई है, तो एक व्यक्ति के बयान पर मीडिया में ये जारी करना ईडी की नीयत को बताता है साथ ही इसके पीछे केंद्र सरकार की बदनीयती को भी जाहिर करता है। सीएम बघेल ने कहा कि इस समय राज्य में चुनाव हो रहे हैं। सब कुछ चुनाव आयोग के हाथों में है। पुलिस के अलावा CRPF के जवान इसकी जांच कर रहे हैं।

सीएम ने उठाए सवाल

यही नहीं इस दौरान सीएम बघेल ने कहा ईडी के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा, इतनी बड़ी रकम लेकर लोग किस तरह से छत्तीसगढ़ पहुंच पा रहे हैं? ऐसी तो नहीं कि इसमें भी केंद्रीय एजेंसियों की सांठगांठ चल रही है? ये पैसे उन संदूकों में तो भरकर नहीं लाए गए हैं ? ये रकम ED के अफसरों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ विशेष विमान से तो नहीं आई हैं? सीएम ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों मिलकर भी कांग्रेस का छत्तीसगढ़ में मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं, तो वे जांच एजेंसियों के सहारे चुनाव लड़ना चाहते हैं।

सीएम बघेल ने लगाए ईडी पर आरोप

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आगे लिखा कि ईडी के खिलाफ़ मैंने खुले बयान दिए हैं। सीएम ने कहा कि मैं जनता को बताता रहा हूं कि ईडी किस तरह से काम करती है। ईडी पहले लोगों के नाम तय करती है। फिर लोगों को गिरफ्तार करके धमकाती डराती है और नाम लेने के लिए बाध्य करती है। उन्होंने कहा कि ईडी इसके लिए किसी भी हद तक जा सकती है। मारना, डराना धमकाना तो सामान्य बात है, लेकिन कांग्रेस तैयार है। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है। सीएम बघेल ने अंत में लिखा कि ED, IT जैसी एजेंसियों से मुक़ाबले के लिए छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news