Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में आज बारिश की आशंका, रहेगा तापमान सामान्य

रायपुर। देश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की मौसम की बात करें तो आज राज्य के कुछ जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान है। गुरुवार को राजधानी रायपुर में बादल छाए रहने से अचानक सर्दी गायब सी हो गई है। इस कारण कुछ जिलों का न्यूनतम तापमान 1 से 2 डिग्री अधिक दर्ज किया गया है। रायपुर मौसम वैज्ञानिकों ने आगामी दिनों का तापमान सामान्य रहने का अनुमान लगाया है। आज यानी शुक्रवार की सुबह से राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। जिस कारण हल्की गर्मी का भी अहसाह हो रहा है।

कई शहरों का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राजधानी समेत कई जिलों में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के करीब रहने का अनुमान है। गुरुवार को राजधानी रायपुर का न्यूनतम पारा 22. 5 और अधिकतम पारा 32 डिग्री दर्ज किया गया। बात करें बिलासपुर के अधिकतम तापमान की तो गुरुवार को यहां का अधिकतम पारा 30.5 डिग्री और न्यूनतम पारा 20.5 डिग्री दर्ज किया गया।

शहर अधिकतम न्यूनतम (डिग्री सेल्सियस)

बिलासपुर 30.5, 20.5

अंबिकापुर 27.6, 18

जगदलपुर 33.2, 20.6

AQI लेवल –

छत्तीसगढ़ की AQI लेवल की बात करें तो यहां की AQI लेवल दूसरे राज्यों के वायु गुणवत्ता सूचकांक से बेहतर है। फिलहाल यहां का AQI लेवल 82 है। वहीं PM 2.5 दर्ज किया गया है। वहीं भिलाई जिले की वायु प्रदुषण का लेवल मॉडरेट है। बिलासपुर की वायु गुणवत्ता ख़राब बताई जा रही है। देश की राजधानी की AQI लेवल खतरे की लेवल दर्शा रही है। देश की राजधानी दिल्ली की AQI लेवल 400 से अधिक हो गई है। दिल्ली एनसीआर और कुछ राज्यों की भी वायु गुणवत्ता पिछले वर्ष से अधिक खराब स्थिति में बताया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news