Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ चुनाव बहिष्कार की घोषणा के साथ नक्सलियों ने जलाईं गाड़ियां

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राज्य में नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। बता दें कि राज्य में चुनाव से पहले कोंटा थाना क्षेत्र के बंडा के आस-पास इलाकों में नक्सलियों ने वाहनों में आग लगा दी है। बता दें कि यह घटना गुरुवार शाम की है। बताया जा रहा है कि इस घटना में दो टाटा मैजिक वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। इस कारण इलाके में डर का माहौल बना हुआ है। वहीं सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने मौके पर चुनाव बहिष्कार के पर्चे भी फेंके हैं। बता दें कि यह घटना कोंटा से लगभग 20 km की दूरी पर गोलापल्ली मार्ग पर घटित हुई है।

वोटिंग पर नक्सलियों का खतरा

छत्तीसगढ़ में इस साल दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में बस्तर संभाग के 12 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को मतदान होगा। वहीं इससे पहले नक्सलियों ने संवेदनशील इलाकों में लगातार एक के बाद एक वारदात को अंजाम दिया है। बता दें कि कोंटा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार का पर्चा लगाने के बाद नक्सलियों ने पखांजूर इलाकों में भी तीन ग्रामीणों को मौत का घाट उतार दिया है।

बीजापुर में भी रची साजिश

आपको बता दें कि नक्सलियों ने बीजापुर जिले में भी एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने ग्रामीण की रस्सी से गला घोंटकर मार दिया है । वहीं मृतक के शव को बीच रोड पर फेंक दिया है। इस घटना के बाद बस्तर में पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस कारण राज्य के संवेदनशील इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

विधानसभा चुनाव नजदीक

राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में इस तरह की घटना ने चुनाव आयोग के साथ-साथ प्रशासन की भी चुनौती बढ़ा दी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news