Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh ED Raid : महादेव एप मामले में ED की रेड, करोड़ों का कैश बरामद

रायपुर। ईडी की टीम ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हाउसिंग बोर्ड ब्लॉक नंबर-15 क्वॉर्टर नंबर-17 निवासी बप्पा दास के यहां छापेमारी की है। छापे के दौरान करीब पांच करोड़ कैश जब्त किया गया है. यह रकम बप्पा के घर के दीवान में रखी हुई थी. बरामद की गई रकम में 500 और 2000 के नोट शामिल हैं. वहीं नोटों की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है. बताया जा रहा है कि ED की टीम मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसी है.

पेशे से ड्राइवर है

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि बप्पा दास पेशे से ड्राइवर है और ख़बर मिली है कि वह ऑनलाइन सट्टा एप की आईडी संचालित करता है. ऐसे में ड्राइवर के घर से इतनी बड़ी रकम का मिलना आश्चर्य की बात है. ED को अनुमान है कि इतनी बड़ी रकम ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में खर्च करने की योजना थी। ईडी के अफसर 3-4 गाडियों में पहुंचे थे, फिलाहल ED की कार्रवाई जारी है।

5 करोड़ रुपये के नोट जब्त

वहीं, बताया जा रहा है कि जिस ड्राइवर के घर ED की कार्रवाई जारी है, वह पहले पार्षद के घर ड्राइवर का काम करता था. भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 निवासी असीम उर्फ बप्पा के घर ईडी की टीम ने छापेमारी की उस समय घर पर कोई मौजूद नहीं था. मौके पर ईडी की टीम घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी. जिसके बाद ईडी की टीम को दीवान से लगभग 5 करोड़ रुपये के नोट बरामद हुए है. इस ईडी कि टीम में एक महिला अफसर सहित 7 आधिकरी शामिल हैं.

राजस्थान में भी रेड जारी

राजस्थान समेत कई राज्यों में ED की छापेमारी जारी है। प्रतिदिन करोड़ों रुपए कि रकम जब्त की जा रही है। वहीं इतनी बड़ी रकम का मालिक कौन है? इसके लिए लगातार जांच-पड़ताल जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news