Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ चुनाव में नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन क्यों रहा खास?

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मतदान की काउंट डाउन शुरू है। प्रदेश भर में दो चरणों में इस साल वोटिंग होगी। पहली चरण की वोटिंग 7 नवंबर और दूसरी चरण की मतदान 17 नवंबर को है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन दाखिल की आज यानी 30 अक्टूबर को आखिरी दिन है। दूसरे चरण में कुल 70 विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग होगी। बता दें कि CM भूपेश बघेल ने भी दुर्ग कलेक्ट्रेट में अपनी नामांकन दाखिल किया है। वहीं पाटन विधानसभा सीट से एक बार फिर बघेल चुनावी मैदान में उतरे हैं।

बघेल सुबह 11 बजे पहुंचे

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने नामंकन के लिए सुबह 11 बजे दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसके बाद वह रिटर्निंग ऑफिसर्स के मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किए। इसके बाद वह प्रियंका गांधी की राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में आयोजित एक जनसभा में शामिल हुए है।

भतीजे से मुकाबला

आपको बता दें कि CM भूपेश बघेल को एक बार फिर पार्टी ने उनके विधानसभा क्षेत्र पाटन से उम्मीदवार बनाया है। मजे की बात यह है कि इस साल के चुनाव में उनका मुकाबला उनके ही भतीजे दुर्ग सांसद और बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल से होने जा रही है। वहीं इससे पहले भी सीएम भूपेश बघेल और विजय बघेल के बीच कई बार आमने-सामने का मुकाबला हो चुका है. बात करें अगर 2008 विधानसभा चुनाव की तो उस दौरान की चुनाव में विजय बघेल CM भूपेश बघेल को करारी मात दे चुके हैं.

2013 का विधानसभा चुनाव

साल 2013 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में सीएम भूपेश बघेल ने विजय बघेल को मात दी थी . वहीं बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में विजय बघेल को मौका नहीं दिया था। बता दें कि 2019 के चुनाव में विजय बघेल को दुर्ग लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने टिकट दिया था। इस दौरान वह कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर को हराकर दुर्ग के सांसद बने थे. इस साल की चुनाव में एक बार फिर सीएम भुपेश बघेल और विजय बघेल चुनावी मैदान में आमने-सामने दिख रहे है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news