Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं प्रियंका गांधी, खैरागढ़ और बिलासपुर में जन सभा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे विधानसभा की तारीख नज़दीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी उफान पर है। इस दैरान राज्य में प्रचार-प्रसार का दौर जारी है। चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के प्रचारकों का दौरा बढ़ता जा रहा है। बता दें कि आज इसी सिलसिले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चौथी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। वह 30 अक्टूबर को प्रदेश के खैरागढ़ और बिलासपुर में जन सभा को संबोधित करेंगी। इस दौरान वह खैरागढ़ के जालबांधा और बिलासपुर के पुलिस ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। जिसके बाद शाम करीब 5 बजे वो रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

प्रियंका गांधी के दौरे का कार्य-सारणी

बता दें कि आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दोपहर के 12.30 बजे माना एयरपोर्ट रायपुर पहुंची हैं। यहां से वह खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के जालबांधा में दोपहर 1.15 बजे से चुनावी सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम शुरु है। इसके बाद दोपहर करीब 3.15 बजे बिलासपुर के पुलिस ग्राउंड में वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगी और शाम को लगभग 5 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।

पहले भी कर चुकी हैं छत्तीसगढ़ का दौरा

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 6 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ का तीसरा दौरा किया था। तीसरे दौरे के दौरान वह कांकेर के गोविंदपुर मैदान में हुए पंचायती राज्य एवं नगरीय निकाय सम्मेलन में शामिल हुई थी। उस वक्त उन्होंने 866 करोड़ रुपए के 518 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया था। वहीं इसके पहले कांग्रेस की महासचिव 21 सितंबर को भिलाई में महिला समृद्धि सम्मेलन में शामिल हुई थीं। वहीं वो 13 अप्रैल को भी बस्तर में जन सभा को संबोधित करती नज़र आई थी।

2 नवंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी 30 अक्टूबर धमतरी जिले में बीजेपी के तीनों प्रत्याशियों के नामांकन रैली में शामिल हुए। जिसके बाद वह रायपुर में दोपहर करीब डेढ़ बजे बीजेपी के 7 प्रत्याशियों के नामांकन पहुंचे। बता दें कि 2 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे। इसके अलावा पीएम मोदी पहले चरण में सात नवंबर को होने वाले मतदान से पहले कांकेर और दुर्ग में सभा कर सकते हैं। वहीं 4 नवंबर को भी पीएम मोदी दुर्ग में चुनावी सभा करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news