Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, जानें धूप खिली रहेगी या बादल छाए रहेंगे?

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज बारिश का अनुमान है। वहीं कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होगी। कोहरा की बात करें तो आने वाले दिनों में सुबह के समय कोहरा का असर दिखाई दे सकता है। इसके साथ ही प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। बता दें कि रात के समय लोगों को अब ठंड का अहसास भी होने लगा हैं। मौसम विभाग ने बताया हैं कि आने वाले दो दिनों में मौसम सामान्य बना रहेगा और सर्दी जारी रहेगी। बता दें कि प्रदेश में 29 अक्टूबर से पूर्वी हवाएँ चलने के कारण कई जिलों का न्यूनतम तापमान में उछाल देखने को मिलेगा, इस कारण ठंड कम होगी। IMD के अनुसार नवंबर के शुरुआती सप्ताह तक ठंड समान्य रहने की उम्मीद है लेकिन नवंबर के तीसरी सप्ताह से ठंड में बढ़ोतरी होगी।

ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड में बढ़ोतरी

प्रदेश भर में नारायणपुर का न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 19.1 डिग्री रायपुर का न्यूनतम तापमान रहा, जो सामान्य से कम तापमान रहा। बता दें कि प्रदेश में ठंडी व शुष्क हवाओं के आने से ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड में बढ़ोतरी हुई है। खास कर इन जगहों पर सुबह और रात के समय सर्दी बढ़ी है।

इस साल अच्छी ठंड पड़ने की आशंका

इस साल अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है। वहीं ठंड की शुरुआती दौर में प्रदेश में न्यूनतम पारा में मामूली गिरावट दर्ज की जा रही है। इस कारण शनिवार को सभी जिलों का मौसम शुष्क देखा गया। बात करें राजधानी रायपुर की तो यहां का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री के आस-पास रहने की अनुमान है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news