Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: खेतों में अचानक पहुंचे राहुल गांधी, हाथ में हसिया और सिर पर गमछा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों के बाद विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। ऐसे में एक ख़बर सामने आ रही है जिसमे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी रविवार को सुबह-सुबह नवा रायपुर के कटिया गांव पहुंचे। गांव के किसानों के साथ उन्होंने धान की कटाई की। उन्हें देखकर किसान अचानक हतप्रभ रह गए। राहुल गांधी सिर पर गमछा और हाथ में हसिया थामे किसानों के साथ बातचीत की फिर धान की कटाई शुरू की। बता दें कि राहुल गांधी ने खुद धान की कटाई वाली तमाम तस्वीरें को “एक्स” सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

किसान खुशहाल तो भारत खुशहाल

राहुल गांधी ने पोस्ट में लिखा है कि किसान खुशहाल मतलब भारत खुशहाल है। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने किसानों के लिए कांग्रेस सरकार के 5 सबसे बढ़िया काम के बारे में भी बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, प्रदेश की कांग्रेस सरकार के अच्छे काम से छत्तीसगढ़ के किसानों को सबसे खुशहाल बनाया है। अपने पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा कि एक ऐसा मॉडल जिसे हम पूरे राज्य में दोहराएंगे।

पांच निर्णयों को सूचीबद्ध

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा लिए गए निम्नलिखित पांच फैसले का लिस्ट तैयार किया है। इस लिस्ट में किसान की समृद्ध की बात अंकित है। बता दें कि धान के लिए न्यूनतम मूल्य 2650 रुपये प्रति क्विंटल, 23,000 करोड़ रुपये की 26 लाख किसानों को सब्सिडी, 10,000 करोड़ रुपये का 19 लाख किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल आधा एवं 7000 रुपये प्रति वर्ष 5 लाख किसानों को मिलेगा।

चुनावी समीकरण 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होंगे। पहली वोटिंग 7 नवंबर वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होगी। चुनावी मतगणना 3 दिसंबर को होगी। वहीं 2018 विधानसभा चुनाव में, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 90 विधान सभा सीटों में 68 सीटें अपने नाम की थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news