Saturday, July 20, 2024

Chhattisgarh Elections 2023 : बीजेपी की केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने दाखिल किया नामांकन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान कराए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा। राज्य में नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसी बीच आज भरतपुर-सोनहत से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कराया है। बताया जा रहा है कि रेणुका सिंह यहां अपनी मां, बेटी मोनिका और बेटे बलवंत के साथ नामांकन दाखिल कराने पहुंचीं थी। जिसके बाद रेणुका सिंह 2 किलोमीटर तक पैदल चलीं और अपने कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ाया। रेणुका सिंह ने कहा कि मेरे परिवार के लोग चुनाव मैदान में नहीं हैं। अब आम जनता मुझे जीताने के लिए निकल गई है।

कांग्रेस प्रत्याशी रमेश सिंह ने जमा किया नामांकन

दूसरी तरफ मनेंद्रगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी अधिवक्ता रमेश सिंह अपनी बहू पूनम सिंह के साथ नामांकन जमा करने के लिए पहुंचे थे। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी का फार्म उनके बेटे व्यंकटेश सिंह ने खरीदा था, जो पूर्व न्यायाधीश हैं। रमेश सिंह की बहू पूनम सिंह दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर हैं। कांग्रेस प्रत्याशी की बहू उनके हर दौरे में कदम से कदम मिलाकर चल रही थीं। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी रमेश सिंह ने कहा कि जिन विकास कार्यों की घोषणा पहले हुई है, वह काम पहले होगा। इसके साथ ही रमेश सिंह ने अनुमान लगाते हुए कहा कि वो 25 हजार वोटों से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मैं घूम नहीं पा रहा हूं लेकिन मेरे कार्यकर्ता सब जगह घूम रहे हैं।

कांग्रेस ने गुलाब कमरो पर दूसरी बार जताया भरोसा

बता दें कि इस बार भरतपुर-सोनहत विधानसभा से बीजेपी की केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह चुनावी मैदान में उतरी हैं। वहीं कांग्रेस से गुलाब कमरो प्रत्याशी हैं। दरअसल कांग्रेस ने गुलाब कमरो पर दूसरी बार भरोसा जताया है। वर्तमान में इस विधानसभा से गुलाब कमरो विधायक हैं। वहीं कांग्रेस ने मनेंद्रगढ़ विधानसभा से सिटिंग एमएलए डॉ. विनय जायसवाल की जगह इस बार अधिवक्ता रमेश सिंह को टिकट दे दिया है।

Latest news
Related news