Saturday, July 20, 2024

Chhattisgarh: प्रदेश में नक्सलियों की दहशत से बंद की दुकानें, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी के सचिव मोहन ने एक पर्चा जारी किया है। इसमें गुरुवार ( 26 अक्टूबर) को बीजापुर बंद का आह्वान किया गया था। वहीं कुछ दिन पहले पुलिस ने 8 लाख के इनामी नक्सली नागेश पदम को मार गिराया था। इस घटना के बाद से ही नक्सली लोग बौखलाये हुए हैं और गुरुवार को बंद का आह्वान किया था।

जिले में दिखा दहशत का माहौल

बताया जा रहा है कि नक्सलियों के द्वारा जारी किए पर्चे में बंद के आह्वान से जिले में दहशत का माहौल दिखाई दिया। वहीं जिला मुख्यालय में सुबह से कई दुकानें भी बंद रहीं। वहीं कई जगह यात्री बसों के पहिये भी थमे दिखाई दिए। सभी यात्री बसें बस स्टैंड में ही खड़ी रहीं। हालांकि पुलिस के जवान शहर में घूम–घूमकर दुकान के मालिकों को दुकान खोलने की समझाइश देते रहे। आखिरकार पुलिस ने 11 बजे से सभी दुकानों को खुलवाया।

पुलिस दे रही लोगों को आश्वासन

इसके अलावा पुलिस जवान जिला मुख्यालय में फ्लैग मार्च करते भी नजर आए। जहां नक्सलियों के आह्वान बाद जिले में तनावपूर्ण स्थिति देखाई दी। वहीं इस तनावपूर्ण स्थिति से निपटने और कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जवानों ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आजनेय वार्ष्णेय ने कहा की जवानों द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है और लगातार पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले की जनता से कहा गया है कि डरने या घबराने की जरुरत नहीं है। जिले में सारी तैयारी की गई है। पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह तैयार है।

Latest news
Related news