Saturday, July 20, 2024

Chhattisgarh Election 2023: पूर्व सीएम का बघेल सरकार पर जोरदार हमला, कहा- अब नहीं सहिबो…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का तारीख नज़दीक आ गई है। इस बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के बैकुंठपुर विधानसभा के उम्मीदवार भइयालाल राजवाडे़ के नामांकन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सीएम बघेल की सरकार पर हमला बोला है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने यह दावा किया है कि इस चुनाव के बाद जो परिणाम आएगा उसमें बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिल रहा है।

पूर्व सीएम ने भूपेश बघेल पर बोला हमला

दरअसल, नामांकन के बाद बीजेपी की सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि क्या टेंपरेचर है भाई ? भूपेश को खबर हो जाए, 40 दिन का राज बाकी है, 40 दिन बाद बोरिया बिस्तर बांध के जाना है, भूपेश को वापस जाना पड़ेगा ये छत्तीसगढ़ की जनता ने तय कर लिया है। रमन सिंह ने कहा कि गांव-गांव में एक ही नारा लगाया जा रहा है कि अब नहीं सहिबो बदल के रहिबो। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सीएम बघेल पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है। यही नहीं उन्होंने सीएम बघेल पर शराब घोटाले, कोयले की दलाली और 600 करोड़ चावल में पीडीएस घोटाले का भी आरोप लगाया है।

प्रदेश में घोटाले पर घोटाला हो रहा – पूर्व सीएम

इस दौरान रमन सिंह ने आगे कहा कि छत्तीसगढ में गौठान बनाए गए थे। जिसमें 19-19 लाख रूपये गौठान के हिसाब से 13 सौ करोड़ गोठान में खा गए। भूपेश सरकार घोटाले की सरकार है। इस सरकार ने सिर्फ लूटा है। झूठ बोलकर जनता के आंखों में धूल झोंक कर, जन घोषणा पत्र में क्या कहा था ? पूर्व मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल ने एक हाथ में गीता और एक हाथ में गंगा जल लेकर सौगंध खाया था। इस आदमी ने हमारी माता और बहनों के साथ छल किया है। सीएम बघेल ने बोला था छत्तीसगढ़ में 7 दिन के अंदर शराब बंद करा दूंगा, बंद तो नहीं हुआ बल्कि घर-घर पहुंचा दिया गया। पूर्व सीएम ने कहा कि इन सब का बदला 17 तारीख को लेना है। प्रदेश में घोटाला पर घोटाला हो रहा है। जो पैसा केंद्र से आ रहा है, जो पैसा माननीय मोदी जी भेज रहे हैं, उस पैसे का भी उपयोग भूपेश नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि सीएम बघेल ने 16 लाख परिवारों का आवास छीनने का अपराध किया है।

नाराज़ नेताओं से मिले डॉ रमन सिंह

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर पहुंचे थे। यहां पहुंचते वह ही खरवत में आयोजित आमसभा में पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद नाराज नेताओं से भी मुलाकात कर उनकी तारीफ की। इस दौरान मंच पर आते ही पूर्व सीएम ने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए लोगों से कई बार नारे भी लगवाए। इस बीच पूर्व सीएम पूरे आत्मविश्वास में दिखाई दिए। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल के दोबारा किसानों का कर्जा माफ करने की घोषणा पर कहा कि अब वो तमाम सर्वे रिपोर्ट देख चुके हैं कि कांग्रेस हार रही है। रमन सिंह ने कहा कि 40 दिन का मुख्यमंत्री घोषणा भी करेगा तो उसका कोई महत्व नहीं है।

Latest news
Related news