Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी-प्रियंका गांधी , 30 अक्टूबर को भरेंगे चुनावी हुंकार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव शुरु होने वाले हैं। इस चुनाव के मद्देनज़र पीएम मोदी और प्रियंका गांधी 30 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे। बताया जा रहा है कि दोनों नेता अपने-अपने दलों के उम्मीदवारों के नामांकन में शामिल होने छत्तीसगढ़ आएंगे। जिसके बाद दोनों ही नेता दुर्ग जिले में सभा को संबोधित करेंगे। यही नहीं पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं न बैठकें शुरू शुरु कर दी हैं। इन बैठकों के माध्यम से ही यह रणनीति तैयार बनाई जा रही है कि कैसे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सभा से अधिक भीड़ जुटाई जाए।

आम सभा को संबोधित करेंगे पीएम

बीजेपी के नेताओं का कहना है कि 30 अक्टूबर को नामांकन के बाद से ही चुनाव अपने असली रंग में नज़र आएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में न सिर्फ आम सभा को संबोधित करेंगे बल्कि अपने प्रत्याशियों का उत्साह भी बढ़ाएंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में दुर्ग जिले की 6 विधानसभा के साथ ही संभाग के भी प्रत्याशी हिस्सा लेंगे।

30 अक्टूबर को नामांकन भरेंगे सीएम बघेल

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और पाटन विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार भूपेश बघेल भी दुर्ग में 30 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान कांग्रेस उनके लिए शक्ति प्रदर्शन करेगी। इसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रियंका गांधी भी दुर्ग पहुंचेंगी। बताया जा रहा है कि यहां प्रियंका की मौजूदगी में जिले के सभी 6 कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन भरेंगे। दरअसल नामांकन भरने से पहले सीएम बघेल छत्तीसगढ़ के 8 प्रमुख जिलों का दौरा भी करेंगे। इसके साथ ही वह वहां के प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इस बीच यह भी जानकारी मिली है कि सीएम बघेल 25 अक्टूबर को बेमेतरा और बालोद, 26 अक्टूबर को बलौदाबाजार रायपुर और 27 अक्टूबर को सरगुजा और रायगढ़ पहुंचेंगे। जिसके बाद वह 30 अक्टूबर को दुर्ग में अपना नामांकन भरेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news