Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Election 2023: जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने जारी की 31 प्रत्याशियों की लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर से विधानसभा चुनाव शुरु हो रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नज़दीक आती जा रही है वैसे-वैसे राज्य की सभी छोटी-बड़ी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही हैं। इसी दौरान ‘छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना’ की ‘जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी’ ने अपने प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि आज मंगलवार को जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने 31 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारा है। इसमें प्रदेश की 90 में से 31 सीटों पर उनके प्रत्याशी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र

जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी का गठन 21 अक्टूबर को किया गया था। इस पार्टी का चुनाव चिन्ह छड़ी रखा गया है। इस दौरान क्रान्ति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़िया लोगों के संवैधानिक अधिकारों की लड़ाई के लिए इस पार्टी का गठन किया गया है। यही नहीं पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट के साथ-साथ 44 बिन्दुओं पर अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। जिसमें पार्टी ने कहा है कि वह धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 3200 रुपये कर देंगे। इसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ियों को आर्थिक सुरक्षा देने की गारंटी भी दी है।

जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने जारी की लिस्ट

बता दें कि आज विजयदशमी के दिन पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नामों कि लिस्ट जारी की है। इसे लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल ने कहा कि हम त्योहार के दिन ही अपने प्रत्याशी का ऐलान करना चाह रहे थे, इसलिए आज प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की है। इन 31 प्रत्याशियों के लिस्ट में पाटन से मघुकांत साहू, कसडोल से डॉ. देवेश वर्मा, राजनांदगांव से मनीष देवांगन को टिकट उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी के प्रत्याशियों के नाम हैं-

रायगढ़ से सुनील मिंज

खरसिया से यशवंत निषाद

कटघोरा से सुरेंद्र प्रसाद यादव (सोनू)

लोरमी से परसराम यादव

मुंगेली से नोबिल नवरंग

तखतपुर से जयचंद कश्यप

बिल्हा से संतोष साहू

मस्तूरी से बॉबी पात्रे

सक्ति से तूफान सिंह चंदेल

चंद्रपुर से सतीश पांडेय

जैजैपुर से रामपाल कश्यप

खल्लारी से गेंदलाल डडसेना

बिलाईगढ से रामेश्वर सोनवानी

कसडोल से डॉ देवेश वर्मा

भाटापारा से चंद्रकांत यदु

रायपुर ग्रामीण से धीरेंद्र साहू

रायपुर पश्चिम से श्रीमती ऋचा वर्मा

रायपुर उत्तर से लक्ष्मी नाग

रायपुर दक्षिण से मनीष ठाकुर

अभनपुर से यश साहू

कुरूद से बसंत साहू

धमतरी से निखलेश साहू देवान

गुण्डरदेही से डॉ संदीप बेलचंदन

पाटन से मधुकांत साहू

दुर्ग शहर से पंकज चतुर्वेदी

भिलाईनगर से ऋतुराज वर्मा

वैशालीनगर से योगेश साहू

अहिवारा से अरुण गंधर्व

साजा से राजेंद्र पटेल

नवागढ़ से जितेंद्र देशलहरा

राजनांदगांव से मनीष देवांगन

7 नवंबर से पहले चरण के चुनाव शुरु

दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 20 विधानसभाओं के लिए 223 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं पहले चरण के मतदान के लिए कुल 294 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था जिसमें से 253 उम्मीदवारों का नामांकन विधिमान्य पाया गया था। इसमें से पहले चरण के लिए नाम वापसी वाले अंतिम दिन कुल 30 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया। अब कुल 223 उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतरकर जनता के बीच जाएंगे। बता दें कि प्रथम चरण के विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान तिथि 7 नवंबर है और मतों की गणना 3 दिसंबर 2023 को कराई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news