Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh Election 2023 : छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की राहुल-प्रियंका सहित 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। प्रदेश भर में मतदान दो चरणों में होगा। पहले चरण का वोटिंग 7 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा। चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी मजबूती के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी है। बता दें कि राज्य में चुनावी अभियान भी तेज हो गया है। राज्य में बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची कर दी है ऐसे में कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

स्टार प्रचारकों के नामों का एलान

बता दें कि कांग्रेस ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी के इस लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी, कांग्रेस की महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी नेता राहुल गांधी, राज्य सभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी सहित पार्टी के कई दिग्गज नेता का नाम अंकित है। बता दें कि जिनका नाम कांग्रेस के इस लिस्ट में शामिल है, ये सभी नेता छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक का जिम्मेदारी बखूबी से निभायेंगे।

स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल नेता

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारक सूची में राज्य के CM भूपेश बघेल, Deputy CM टीएस सिंहदेव, राज्य गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, फूलादेवी नेताम, मोहन मरकाम दीपक बैज, अमरजीत भगत, डॉक्टर चरण दास महंत, प्रेम साय सिंह टेकाम समेत कई अन्य दिग्गज नेता शामिल हैं।

आम आदमी के पार्टी में केजरीवाल

राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी अपने 37 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि AAP के इस लिस्ट में दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, पंजाब के CM भगवंत मान, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और पंजाब से राजयसभा संसद संजय सिंह, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, पूर्व क्रिकेटर और पंजाब से राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह और दिल्ली की वर्तमान शिक्षा मंत्री आतिशी का नाम अंकित है।

मनीष सिसोदिया भी स्टार प्रचारक

आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया का नाम भी छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आया है । आप ने 10 सीटों पर पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन फार्म भर दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने बताया कि हमारे नेता दिल्ली और पंजाब से राजस्थान आ कर वहां किए गए विकास कार्यों को जनता के साथ साझा करेंगे। वहीं बता दें कि अक्टूबर के अंतिम हफ्ते में बड़े नेताओं का दौरा भी निश्चित हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news