Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस विधाकों की टिकट कटने पर सीएम भूपेश बघेल का बयान

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन 30 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. कांग्रेस की इस पहली लिस्ट में दिग्गजों के साथ-साथ कई नए चेहरों को भी मौका मिला है.

टिकट करने पर बोले ये

सीएम भूपेश बघेल ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने पर सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं भी दी है. इसके साथ ही जिन विधायकों को टिकट कटी हैं उनको सीएम ने आश्वासन देते हुए कहा है कि सरकार बनने पर उन्हें उचित सम्मान दिया जाएगा.

टिकट वितरण का यह आधार

सीएम ने बताया कि टकट देने से पहले पार्टी ने सर्वे कराया था और आलाकमान को लगा कि जो प्रत्याशी मजबूत है और जीत सकता है उसे पार्टी ने मौका दिया है. आलाकमान ने बड़ी सोच-समझ कर टिकट दिया है.

पाटन सीट पर जीत का दावा

सीएम भूपेश बघेल ने पाटन सीट पर जीत का दावा करते हुए कहा कि पहले भी कार्यकर्ता यहां से चुनाव लड़े थे, इस बार कार्यकर्ताओं के साथ किसान भी चुनाव लड़ेंगे आपको बता दें कि पाटन विधान सभा भूपेश बघेल का गढ़ माना जाता है. सीएम यहां से केवल एक बार हारे हैं. जब उन्हीं के भतीजे विजय बघेल ने भूपेश बघेल को हराया था.

चाचा – भतीजे की लड़ाई

पाटन विधानसभा के भाजपा के प्रत्याशी भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल हैं, पिछली बार भी चाचा – भतीजे में ही मुकावला था. चाचा भूपेश बघेल ने भतीजे विजय बघेल को हरा दिया था.

राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को टिकट

गिरीश देवांगन को राजनांदगांव से टिकट मिलने पर सीएम ने कहा कि गिरीश देवांगन को जनता का आशीर्वाद मिलेगा, सीएम ने आगे कहा कि पार्टी तो चुनाव लड़ती है. इस बार गिरीश देवांगन की जीत जरूर होगी.

Latest news
Related news