Friday, October 25, 2024

Chhattisgarh Election 2023 : 15 अक्टूबर को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, डिप्टी सीएम ने कहा- पितृपक्ष के कारण…

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट 15 अक्टूबर को जारी की जाएगी। डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव के बयान से लग रहा है कि लिस्ट तैयार कर ली गई है।

कल होगी कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीख की घोषणा की जा चुकी है. बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. जिसमें पहले चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी. इस दौरान राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में पहले मतदान कराया जाएगा. वहीं इसका रिजल्ट 3 दिसंबर को आएगा. बता दें, राज्य में विधानसभा की 90 सीटें हैं. जिसमें बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 85 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट पर सबकी नजर बनी हुई है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट 15 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

पितृपक्ष के कारण लिस्ट जारी नहीं हो पाई

शनिवार को मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि दो दिन और इंतजार करिए 15 अक्टूबर को हमारी सूची आ रही है। टिकट वितरण के क्राइटेरिया पर उन्होंने कहा कि टिकट केवल उसी उम्मीदवार को मिलेगा जो जिताऊ है. वहीं, पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने की तारीख के संकेत दिए. यहीं नहीं टीएस सिंह देव ने कहा कि पितृपक्ष की वजह से कांग्रेस की लिस्ट जारी नहीं हो पाई थी. साथ ही उन्होंने कहा कि कल हमारी पहली सूची आ सकती है।

शिवराज सिंह पर भड़के टीएस सिंह देव

डिप्टी सीएम ने इस दौरान बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सनातन धर्म का भी पालन नहीं करती. उन्होंने तो अपनी सूची पितृ पक्ष में ही जारी कर दी. टीएस सिंह देव ने कहा कि कांग्रेस कहती नहीं है लेकिन सनातन धर्म का अच्छे से पालन पार्टी और उसके नेता ही करते हैं. छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर भी हमलावर होते हुए कहा कि शिवराज सिंह को अपनी पार्टी में देखना चाहिए. बीजेपी हार के डर से अब अपने सांसदों को भी लड़ा रही है। शिवराज सिंह को हार का डर सत्ता रहा है।

राजस्थान और मध्य प्रदेश में नाम पर मंथन

बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक चुनावी राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दावेदारों के नाम पर मंथन चल रहा है वहीं टीएस सिंह देव के बयान से ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार कर ली है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news