Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh : त्योहारी सीजन पर मिली छुट्टियों को बनाना चाहते हैं मजेदार तो जाइए सिद्ध बाबा झरना, मिलेगा सुकून

रायपुर। देशभर में त्योहारी सीजन की शुरुआत नवरात्री से ही हो जाएगी। त्योहारी सीजन को लेकर काफी छुट्टिया भी मिलने जा रही है। ऐसे मे अगर आप छुट्टियों को मजेदार बनाना चाहते हैं तो एक बार सिद्ध बाबा झरना जरूर जाएं। बता दें कि अगर आप ऐसी जगह जाना चाहते है जहा से एक दिन में ही अपनी छुट्टी को यादगार बना कर घर वापस लौट जाएं तो ये ख़बर आपके लिए बहुत ख़ास है।

सिद्ध बाबा झरना के नाम से मशहूर

अगर आप अपनी छुट्टियों को यादगार बनाना चाहते है तो आप सिद्ध बाबा झरना जरूर घूमे। आपको बता दें कि सिद्धखोल जलप्रपात को ही सिद्ध बाबा झरना के नाम से जाना जाता है.यह छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में स्थित है। खास बात है कि यहाँ पानी लगभग 45 से 50 फीट की ऊंचाई से निचे झरना के रूप में गिरती है। सूत्रों के माध्यम से बताया गया है कि यहां मौसम के हिसाब से झरना अपना रूप भी बदलता है। इस झरने को देखने के लिए इस स्थान पर एक वाच टावर भी बनाया गया है, जहां से लोगों को झरना देखने में सहूलियत मिलती है.

टूरिस्ट स्पाट भी घोषित किया गया

बात करें इस मौसमी झरने (सिद्ध बाबा झरना) की तो इसे छत्तीसगढ़ सरकार ने टूरिस्ट स्पॉट घोषित कर दिया है। इसके कारण यहां लगातार भारी संख्या में पर्यटकों की भीड़ उमड़ी रहती है. ज्यादातर लोग यहां पिकनिक और सैर सपाटे करने के लिए आते है तो वहीं कुछ लोग अपनी छुट्टियों को यादगार बनाने।

सिद्ध बाबा का मंदिर

बता दें सिद्ध बाबा का मंदिर होने के कारण इस जगह को सिद्ध बाबा झरना भी कहते है। इस झरने को देखने के लिए लोगों को वाच टावर का उपयोग करना पड़ता है। जिससे झरने को देखने में आसानी होती है। अगर आप अपनी छुट्टी को मजेदार और यादगार बनाना चाहते है तो इस जगह पर जरूर जाए। सितंबर से दिसंबर के बीच इस जगह पर पर्यटकों की संख्या में इजाफा देखने को मिलता है. इसे लेकर अगर आप घूमने की तैयारी में लगे है तो एक बार सिद्ध बाबा झरना जरूर जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news