Friday, October 25, 2024

Chhattisgarh: रविंद्र कुमार अग्रवाल बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए जज

रायपुर। देश के सर्वोच्च न्यायालय (SC) कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए भारत के राष्ट्रपति अधिवक्ता (Advocate) रवींद्र कुमार अग्रवाल के नाम की सिफारिश की है. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने अपने दो वरिष्ठतम सहयोगियों के परामर्श से रवींद्र कुमार अग्रवाल को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की।

सीएम भूपेश ने सहमति व्यक्त की….

सीएम भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ के गवर्नर ने सिफारिश के साथ सहमति व्यक्त की है. हाईकोर्ट में पदोन्नति के लिए उपरोक्त उम्मीदवार की उपयुक्तता का पता लगाने के लिए, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने सर्वोच्च न्यायालय कॉलेजियम के दो न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना से परामर्श किया है जो छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मामलों से परिचित हैं।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश बने रवींद्र कुमार

एकमात्र परामर्शी-न्यायाधीश ने उम्मीदवार को हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए उपयुक्त पाया है. कॉलेजियम ने फाइल पर भारत सरकार द्वारा दी गई जानकारी पर विधिवत विचार किया है. परामर्शी-न्यायाधीश की राय का उचित सम्मान करते हुए, कॉलेजियम का विचार है कि रवींद्र कुमार अग्रवाल हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए उपयुक्त हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news