Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh : चोरों ने स्कूल को बनाया निशाना, 3 लाख का सामान उड़ा ले गए….

रायपुर। कोरबा शहर में दिन-प्रतिदिन चोरों के हौसले होते जा रहे हैं. बता दें, चोरों ने पहले घरों में छिटपुट चोरी को अंजाम देते थे लेकिन शिक्षा के मंदिर कहे जाने वाले स्कूल को भी निशाना बनाने से नहीं चुक रहे है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें चोर दरवाजे में लगे सकरी को काटकर कार्यालय के अंदर जा घुसे। शातिर चोरों ने ऑफिस में रखें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बर्तन और खेल सामाग्री के अलावा अन्य कई सामान उड़ा ले गए. बताया जा रहा है कि चोरों ने करीब तीन लाख रुपए से अधिक का सामान पार कर दिया है।

अनहोनी की हुई आशंका

जानकारी के मुताबिक मानिकपुर पुलिस चौकी के तहत एसईसीएल (SECL) कॉलोनी में शिक्षा विभाग द्वारा प्राइमरी और मिडिल स्कूल क्रमांक एक का संचालन किया जाता है. हर दिन की तरह शनिवार को शिक्षक स्कूल बंद कर घर चले गए. रविवार की सुबह स्कूल परिसर में निर्माणाधीन भवन में काम करने मजदूर पहुंचे। इसी बीच उनकी नजर स्कूल कार्यालय पर पड़ी। उन्हें दरवाजा खुला देख अनहोनी की आशंका हुई. इसके बाद मजदूरों ने इसकी जानकारी स्कूल के प्रधान पाठक सुरेश कुमार वस्त्रकार को दी।

विद्यालय में कई बार हो चुकी है चोरी

सूचना मिलने के तुरंत बाद विद्यालय के प्रधान पाठक मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने ऑफिस में जाकर देखा तो आलमारियां खुली थी. कार्यालय में रखा सामान बिखरा हुआ पड़ा था. शातिर चोरों ने खेल सामाग्री, बर्तन व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित करीब तीन लाख से अधिक का सामान उड़ा ले गए. इस मामले की जानकारी प्रधान पाठक ने पुलिस और वार्ड पार्षद फूलचंद सोनवानी को दी. प्रधान पाठक का कहना है कि विद्यालय में कई बार चोरी हो चुकी है. लेकिन पुलिस एक बार भी चोरों को नहीं दबोच पाई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news