Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh : कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट पर BJP प्रवक्ता संजय बोले- बीरबल की खिचड़ी बन गई है सूची

रायपुर। इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. कुछ ही दिनों में प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी। चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. इसी बीच भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की जारी होने वाली सूची पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची ‘बीरबल की खिचड़ी’ की तरह बन गई है. न बीरबल की खिचड़ी पक रही है और न ही कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो रही है।

कांग्रेस में सीएम की टिकट भी फाइनल नहीं – संजय

संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अधिक नहीं तो, कम से कम कांग्रेस सीएम बघेल के नाम की घोषणा ही कर देती। इसके साथ ही उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस में मुख्यमंत्री की टिकट भी फाइनल नहीं हो पा रही है? कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा था कि कांग्रेस की प्रत्याशियों की लिस्ट 6 सितंबर तक आएगी। इसके बाद दूसरी तारीख 8 सितंबर दी गई, लेकिन पूरा सितंबर खत्म हो गया, इतना ही नहीं अब तो अक्टूबर भी शुरू हो गया, कांग्रेस की लिस्ट कब आएगी, अभी तक इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

सीएम का परफॉर्मेंस है खराब- बीजेपी

बीजेपी सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के लिए तारीख-पर-तारीख दे रही है. जबकि दूसरी तरफ डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव कहते हैं कि प्रत्याशी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है. जल्दी टिकट जारी करने से कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दरअसल डिप्टी सीएम को मालूम है कि कांग्रेस में जो ज्वालामुखी बना हुआ है, वह कभी भी विस्फोट हो सकता है. अपने उम्मीदवारों को लेकर कांग्रेस इतनी कन्फ्यूज है कि पहले ब्लॉक लेवल से आवेदन मंगाए जाते हैं, दूसरी तरफ डिप्टी सीएम, प्रदेश प्रभारी सर्वे के आधार पर टिकट देने की बात करते हैं, जो बताता है कि कांग्रेस संशय में है कि टिकट देने का आधार किसे माना जाए? इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के सर्वे में सीएम भूपेश बघेल की परफॉर्मेंस बहुत ही खराब है. इसलिए पार्टी ने चुनाव समिति में सामूहिकता के साथ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है इसी वजह से मुख्यमंत्री के लिए बघेल का चेहरा घोषित नहीं किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news