Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक खत्म, इस दिन लगेगी टिकट पर अंतिम मुहर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने बाकी हैं. कुछ ही दिनों में प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लग सकता है. अब कभी भी चुनाव तारीखों का ऐलान हो सकता है. इसे लेकर अभी से ही राजनीतिक पार्टी के नेता व कार्यकर्ता तैयारी में जुट गये हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट के संबंध में आज रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई।

बैठक के बाद टिकट पर लगेगी अंतिम मुहर

कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में आज बैठक में 90 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर गहन मंथन किया गया. अब दिल्ली में सीइसी की बैठक के बाद टिकट पर अंतिम मुहर लगेगी। इसके बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। हैदराबाद में आयोजित कांग्रेस की वर्किग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा कि चुनाव समिति की बैठक में ब्लॉक, जिलों से आए सभी आवेदनों पर विचार-विमर्श किया गया. वहीं नेताओं के अनुशंसा आदि पर भी चर्चा की गई. साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में बैठक हो रही है. तेलंगाना भी बड़ा राज्य है, लेकिन छत्तीसगढ़ छोटा राज्य है, इसलिए यहां जल्द ही लिस्ट जारी की जाएगी। बताया जा रहा है कि सीइसी की बैठक के बाद लिस्ट फाइनल हो जाएगी।

पहली बार लाभ में है पॉवर कंपनी – सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक है. उसमें शामिल होने के लिए हम सब जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि एजेंडा क्या हैं, ये हमें नहीं पता, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव से संबंधित हो सकता है. सीएम ने आगे कहा कि इतिहास में पहली बार पॉवर कंपनी लाभ में है. दो तिमाही में 274 करोड़ की कमाई हुई है. इसके लिए उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news