Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: पॉलिटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने शिक्षक के खिलाफ खोला मोर्चा, हटाने की मांग. . .

रायपुर। कबीरधाम जिले में छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षक के खिलाफ सड़क पर उतर आए हैं. जिले के महराजपुर स्थित एकमात्र पॉलिटेक्निक कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपने ही हेडमास्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

शिक्षक को हटाने की मांग

जानकारी के मुताबिक पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ाई करने वाले छात्राओं ने अपने प्राचार्य प्रीतम चरखा पर पर गलत व अमानवीय व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया है. शुक्रवार को छात्र-छात्राओं ने अपने परिजनों के साथ कलेक्टर ऑफिस पहुंचे और जिलाधिकारी के पास परिजनों के साथ मिलकर शिकायत दर्ज कराई है. इन लोगों ने प्राचार्य प्रीतम चरखा को जल्द से जल्द हटाने की मांग किया है।

छह बिंदुओं में की शिकायत

कलेक्टोरेट ऑफस पहुंचे विद्यार्थी सुरभि, सीता, पायल, अरुण, खुशबू व उनके परिजन नीलम, लीला बाई ने बताया कि प्राचार्य प्रीतम चरखा के खिलाफ कलेक्टर को छह बिंदुओं में शिकायत की है. प्राचार्य द्वारा उनके साथ गलत व अमानवीय व्यवहार किया जाता है।

जांच में दोषी पाया गया शिक्षक

बताया जा रहा है कि प्रभारी प्राचार्य प्रीतम चरखा का विवादों से काफी गहरा नाता है. कुछ महीने पहले ही कॉलेज के कर्मचारियों ने प्रीतम चरखा के खिलाफ कलेक्टर के पास शिकायत दर्ज कराई थी. तब उस मामले में जिलाधिकारी ने जांच कराया था. जांच रिपोर्ट में प्राचार्य दोषी पाया गया। जिला प्रशासन ने उच्च शिक्षा विभाग को प्राचार्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने व किसी दूसरे जगह ट्रांसफर करने अनुशंसा भी भेजी थी. लेकिन यह फाइल स्टेट लेवल पर पिछले 8 महीनों से दबी हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news