Thursday, July 25, 2024

Chhattisgarh: बस्तर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने दी 26 हजार करोड़ की सौगात

रायपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने बस्तरवासियो को लगभग 26 हजार करोड़ की सौगात दी।

बस्तर बंद, फिर भी रही हज़ारों की भीड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर प्रवास पर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि यहां उन्होंने लालबाग सभा स्थल से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जान-बूझकर आज बस्तर बंद करवाया था, लेकिन इस बंद का कोई असर नहीं हुआ है। बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री को देखने, सुनने और आशीर्वाद देने के लिए हज़ारों की संख्या में बस्तरवासी पहुंचे थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बस्तरवासियो को 26 हज़ार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी गई है, जिसमें एनएमडीसी स्टील प्लांट खुलने से बस्तरवासियों को गर्व महसूस हो रहा है लेकिन कांग्रेसियों को नहीं हो रहा है, इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन विकास कार्यों के सौगात के दौरान सरकारी मंच में उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री या कोई अन्य मंत्री कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

पीएम ने बताया मंत्रियों के न आने का कारण

पीएम मोदी ने कहा कि बस्तरवासियों के भलाई के लिए कांग्रेस के मंत्रियों को आना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन मंत्रियों के नहीं आने के दो कारण है- पहला कारण इन्हें सरकार जाने की चिंता सताने लगी है और दूसरा कारण यह है कि वो यहां मोदी के सामने नहीं आ सकते हैं, पूरी तरह से घोटाले बाज छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचारी सरकार मोदी से आंख नहीं मिला सकती है। इसलिए सरकारी कार्यक्रम से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और बाकी मंत्रियों ने दूरी बनाए रखी है।

सबसे अच्छा स्टील प्लांट बस्तर में

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 5 साल की सरकार ने प्रदेश की जो हालत कर दी है, यहां के मंत्री और कांग्रेस के नेताओं ने जो हालत कर दी है इससे जनता पूरी तरह से त्रस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध चरमसीमा पर है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बीच स्पर्धा चल रही है कि कहां सबसे ज्यादा हत्या और लूट होती है। नेताओं की तिजोरी में छत्तीसगढ़ का विकास दिखाई देता है। पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान का सबसे अच्छा स्टील प्लांट बस्तर में खुला हुआ है। यहां हजारों लोगों को इससे रोजगार मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यहां दुनिया का सबसे उत्तम आयरन है। यूपीए की सरकार में कांग्रेस के मंत्री आयरन को यहां से विदेश भेजकर कमीशन खाते थे और बस्तर के लोगों को इसमें कुछ नहीं मिलता था, लेकिन प्रधानमंत्री आपका है और आपकी सोचता है।

छत्तीसगढ़ में चल रहा है भ्रष्टाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने मुझे दिल्ली में बैठाया है इसलिए हमने यहां स्टील प्लांट खोला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां प्लांट में 55 हजार साथियों को रोजगार मिलना तय हुआ है। ज्यादा लोगों को काम मिल सके इसलिए हजारों-करोड़ों का निवेश प्लांट में होने वाला है। बड़ा कारखाना होने से प्लांट की सूरत तेजी से बदलने वाली है, इसलिए कांग्रेसियों के पेट में दर्द हो रहा है। प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के ओछी राजनीति के बावजूद सभा में इतनी पब्लिक आकर कांग्रेस के बंद को यहां की जनता ने तमाचा मारा है। उन्होंने कहा कि स्टील प्लांट बस्तर के लोगों का है। मैं किसी कांग्रेसी को प्लांट का मालिक बनने नहीं दूंगा और आपका प्लांट कोई नहीं छीन सकता है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में गौ माता के नाम पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। गोबर में भ्रष्टाचार किया जा रहा है, PSC में घोटाला किया गया है। इसके अलावा राजनीति में कांग्रेस के नेताओं द्वारा अपने लोगों को सेट किया जा रहा है साथ ही ट्रांसफर, पोस्टिंग को लेकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा कि भाजपा लूट तंत्र बदल देगी और छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही PSC घोटाले की जांच कराई जाएगी और कोई भी हो मोदी उसे जेल में डालकर ही रहेगा।

Latest news
Related news