Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: BJP ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, कभी भी जारी हो सकती है दूसरी लिस्ट

रायपुर। इस साल के अंत मे छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक भी कर रहे हैं. चुनावी साल होनेे की वजह से सबकी नजरें कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों पर टिकी हैं।

50 से अधिक उम्मीदवारों के नाम तय

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगभग 50 से अधिक उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं. इस पर भारतीय जनता पार्टी हाईकमान की मुहर लग चुकी है. बताया जा रहा है कि बाकी के उम्मीदवारों के नाम भी फाइनल हो चुके हैैं। अब कयास लगाए जा रहे है कि बीजेपी हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही किसी भी समय उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो सकती है।

अरुण साव को लोरमी सीट से मिल सकता है टिकट

सूत्रों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी आज या कल उम्मीदवारों की लिस्ट कभी भी जारी कर सकती है. जबकि दूसरी तरफ खबर आ रही है कि पीएम मोदी के जगदलपुर दौरे के बाद लिस्ट आने की संभावना है. राजनीति के जानकारों की मानें तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को लोरमी सीट से और पूर्व सीएम रमन सिंह को राजनांदगांव सीट से टिकट मिल सकता है. वहीं ओपी चौधरी को चंद्रपुर या रायगढ़ सीट से टिकट मिल सकता है. दूसरी ओर कवर्धा जिले के बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुवनेश्वर साहू के पिता को भी इस बार भाजपा टिकट दे सकती है. बताया जा रहा है कि उन्हें साजा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news