Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़ : गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस की भरोसा यात्रा, सभी 90 विधानसभा से गुजरेगी

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी तैयारी में जुटी हुई हैं, एक तरफ बीजेपी प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस भी गांव-गांव तक जाकर चुनावी शंखनाद करेगी. 2 अक्टूबर को कांग्रेस विधानसभा स्तरीय भरोसा यात्रा निकालेगी। इसके माध्यम से कांग्रेस प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के गांवों में यात्रा निकालेगी.

2700 किलोमीटर की होगी यात्रा

यह यात्रा सभी 90 विधासभा क्षेत्रों के मुख्य मार्गों से होकर निकलेगी. यह यात्रा लगभग 2700 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इस दौरान कांग्रेस नेता लोगों से मिलेंगे और सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए चर्चित योजनाओं के पोस्टर-पंपलेट भी जनता के बीच बांटेंगे.

रोड मैप हुआ तय

भरोसे की यात्रा में पैदल चलने के बजाय इसमें भरोसा रथ और मोटरसाइकिल रैली शामिल होगी. आपको बता दें कि सभी विधानसभा का रोड मैप पहले से तय कर लिया गया है और यात्रा उसी के अनुसार निकाली जाएगी।

रमन सिंह होंगे टारगेट

भरोसे की यात्रा के दौरान 15 साल तक चली रमन सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार पर भी निशाना लगाकर जुबानी वार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस दौरान पूर्व की रमन सरकार पर कई घोटालों के आरोप कांग्रेस लगा सकती है.

क्या बोले अरुण साव

इस यात्रा पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव बोले कि कांग्रेस भाजपा से डर गई है, इसलिए भाजपा कि परिवर्तन यात्रा के तर्ज पर कांग्रेस को यात्रा निकालनी पड़ रही है, क्योंकि परिवर्तन यात्रा ने कांग्रेस का सब झूट जनता के सामने लाकर रख दिया है. लोगों में कांग्रेस के ऊपर से भरोसा उठ चुका है. अब जनता परिवर्तन का मूड बना चुकी है.

Latest news
Related news