Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: विधानसभा चुनाव से पहले ही दो गुट में बटें कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता

रायपुर। इस साल के अंत मे छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसी दौरान मरवाही में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओें के बीच आपसी मतभेद भी देखने को मिल रहा है. हालांकि अभी तक चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है.

दो गुट में बंटते नजर आए कांग्रेसी

विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने बाकी हैं. विधानसभा चुनाव की तारीखों की अभी घोषणा होनी बाकी है. चुनाव को लेकर कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता चुनावी सभा भी कर रहे हैं. इसी बीच रविवार को गौरेला पेंड्रा मरवाही में चुनावी जनसभा के दौरान कांग्रेस के पदाधिकारी आपस में भीड़ गए. बताया जा रहा है कि मंच से ही वर्तमान विधायक का जमकर विरोध होने लगा. इसके बाद पार्टी के लोग दो गुट में बंटते नजर आ रहे हैं।

स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की मांग

मरवाही के जनपद उपाध्यक्ष और जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अजय राय के जन्मदिन दिवस के अवसर पर गंगनई के नेचर कैंप में पार्टी रखी गई थी. जहां पर मरवाही विधायक डॉ. के के धुव्र के साथ जिले के सभी कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे. मंचीय भाषण का कार्यक्रम चल रहा था. इसी बीच मरवाही से कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार रहे गुलाब राज और जिला पंचायत सदस्य शुभम पेंद्रो के द्वारा अपनी ही पार्टी के विधायक धुव्र के ऊपर उनके निरंकुश होने का आरोप लगाने लगे. इसके साथ ही उन्होंने उनके निरंकुशता के चलते विधायक को बाहरी होने के बारे में बताने लगे. इतना ही नहीं मंच से आगामी चुनाव में स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की।

पार्टी के लोगों को भारी न पड़ जाए

इस बात से नाराज होकर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता और विधायक के के ध्रुव कार्यक्रम को बीच में छोड़कर जाने लगे. जिसके बाद मनोज गुप्ता, प्रमोद परस्ते और शुभम पेंद्रो बीच जमकर बहसबाजी होने लगी. हालांकि वहां पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव के बाद मामला शांत कराया। लेकिन अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के पहले ही कांग्रेस की गुटबाजी कहीं पार्टी के लोगों को भारी न पड़ जाए।

विधायक ध्रुव हैं बाहरी- स्थानीय नेता

कांग्रेस के स्थानीय नेताओं का कहना है कि डॉक्टर के के धुव्र बाहरी व्यक्ति हैं. उन्हें छोड़कर कांग्रेस किसी को भी चुनाव लड़ने के लिए टिकट दें. हमलोग उसका सौ-प्रतिशत समर्थन करेंगे। उन्हें किसी भी हाल में मरवाही विधानसभा में डॉक्टर धुव्र मंजूर नहीं है. बता दें, कांग्रेस जिला महामंत्री प्रमोद परस्ते ने कहा कि अजय राय के जन्मदिन के अवसर पर पार्टी का आयोजन किया गया था, तभी कुछ कांग्रेस के नेताओं ने मंच से विधायक को लेकर अपनी व्यथा बोलने लगे. विधायक के प्रति अपशब्द सुनने के बाद पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता और विधायक डॉ. धुव्र नाराज हो गए. उनका कहना था कि हमें यहां बुलाने के बाद स्वागत के बदले हमारी बुराई की जा रही है. जो कि सारासर गलत है. क्षेत्र के कांग्रेस के लोगों की मांग है कि हमे स्थानीय विधायक चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news