Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: 3 अक्टूबर को बस्तर दौरे पर आएंगे PM मोदी, देंगे करोड़ों की सौगात

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर जगदलपुर के लालबाग मैदान में तैयारियां जारी हैं. दो दिन बाद 3 अक्टूबर को जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा होनी है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के नेता-कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं लालबाग मैदान में भी जोर-शोर से आमसभा की तैयारी की जा रही है। दूसरी तरफ पूरे शहर में चौक चौबंद करने की कवायद भी जारी है।

छावनी में तब्दील होगा शहर

जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट से लेकर लालबाग मैदान तक सड़क के दोनों तरफ बैरिकेटिंग की जाएगी, ताकि कोई भी पीएम मोदी के काफिले के बीच न आ सके। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को देखते हुए बस्तर व केशलूर में पीएम के जगदलपुर आने से करीब 4 घंटे पहले गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी जाएगी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे के दौरान पूरा शहर छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा।दूसरी तरफ लालबाग मैदान में 1.50 लाख वर्गफीट क्षेत्रफल में विशालकाय तीन पंडाल लगाए जा रहे हैं. जिसमें लोगों के बैठने के लिए 60 हजार से अधिक कुर्सियां लगाने की व्यवस्था की जा रही हैं. लोक निर्माण विभाग के अधिकारी लालबाग मैदान में की जा रही तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं।

कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना विमान से संभवतः 10:45 को जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद एयरपोर्ट से कोतवाली होते हुए सीधे लालबाग सभा स्थल के लिए रावाना होंगे। इस दौरान 11:00 बजे से 11:30 तक लालबाग सभा स्थल के पास प्रशासनिक बैठक लेंगे, जिसमे प्रशासन के अधिकारियों के साथ नगरनार स्टील प्लांट और रेलवे के भी अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके बाद 11:30 से विशाल सभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम सभा को संबोधित करने के दौरान बस्तर की जनता को करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे। कार्यक्रम में मुख्यतः बैलाडीला से जगदलपुर रेल लाइन के दोहरीकरण,रावाघाट रेल परियोजना का इरकॉन से रेलवे बोर्ड को स्थांतरण,अमृत रेलवे स्टेशन का शिलान्यास, डिमरापाल में बन रहे मल्टी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन आदि शामिल है। मंच साझा के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, केंद्रीय राज मंत्री रेणुका सिंह, बस्तर संभाग के सभी जिला अध्यक्ष के अलावा प्रभारी मौजूद रहेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news