Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 25 करोड़ की चोरी मामले में 2 गिरफ्तार

रायपुर। रायपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिलने की खबर सामने आई है. बता दें, पांच दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम से 25 करोड़ रुपये के सोने की जेवरात चोरी हुई थी. चोरों ने इस घटना को अंजाम देने के बाद चोरी किए गए सोने की ज्वेलरी को ठिकाना लगाने के लिए छत्तीसगढ़ लेकर पहुंचे थे।

18 किलो से अधिक सोने की जेवरात

जानकारी के मुताबिक आगामी चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस एक्टिव मोड़ में है. इसी बीच रायपुर पुलिस ने 25 करोड़ रुपये के सोने की ज्वेलरी के साथ दो चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान चादर पर बिछे सोने को देखकर दंग रह गई. बताया जा रहा है कि चादर पर रखे सोने की ज्वेलरी की वजन 18 किलो से अधिक है. ये सभी जेवरात राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ज्वेलरी शोरूम की है. चोरों ने पांच दिन पहले यानी 24 सितंबर को ज्वेलरी शोरूम में चोरी कर घटना को अंजाम दिया था।

घटना का मास्टरमाइंड लोकेश गिरफ्तार

बिलासपुर पुलिस की एसीसीयू और सिविल लाईन थाने की टीम ने जिले में 7 चोरी घटना को अंजाम देने वाले लोकेश श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि जिले में लगातार हो रही चोरी को लेकर पुलिस की टीम एक्शन मोड आई और दुर्ग के स्मृतिनगर थाना क्षेत्र से एक मास्टरमाइंड को पकड़ा है. उसके पास से दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम से चोरी किए गए 18 किलो से अधिक सोने की जेवरात को भी बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी के कब्जे से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंगपुरा के ज्वेलरी शोरूम में की गई चोरी का 18 किलो से अधिक सोना-हीरे के आभूषण जब्त की है. इसके अलावा बिलासपुर और कवर्धा में हुई चोरी के मामले में सोने की आभूषण भी जब्त की है. पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस को ये बड़ी सफलता मिली है।

एसपी ने दिए आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश

कुछ दिन पहले बिलासपुर जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 7 चोरी की घटनाएं हुई थीं. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने एसीसीयू (ACCU) और सिविल लाइन पुलिस को जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे. पुलिस जांच के दौरान मुखबिरों से पता चला कि दूर के रहने वाला लोकेश चोरी में शामिल था. इस सूचना के बाद बिलासपुर पुलिस, दुर्ग पुलिस और रायपुर पुलिस के सहयोग से दुर्ग समृतिनगर थाना क्षेत्र के एक घर से लोकेश को गिरफ्तार किया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस भी बिलासपुर पुलिस के संपर्क में है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news