Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: BJP का MP फॉर्मूला अब छत्तीसगढ़ में भी होगा लागू

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाला हैं. इसे लेकर अभी से ही केंद्रीय मंत्री और राजनीतिक दलों के नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं. आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ चर्चा की।

दूसरी लिस्ट पर की गई विचार-विमर्श

राजधानी रायपुर स्थित बीजेपी मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में गुरुवार दोपहर 2 बजे से लेकर रात 9 बजे तक करीब सात घंटे तक बैठक चली. इस दौरान प्रत्याशियों के चयन से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ की आगामी यात्राओं तक पर चर्चा की गई. इसके साथ ही उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट के संबंध में भी विस्तार रूप से विचार-विमर्श की गई. बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि बैठक में अगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से हमने चर्चा की. परिवर्तन यात्रा और अन्य चुनाव की दृष्टि से हमारे अभियान, कार्यक्रम चल रहे हैं उनकी भी समीक्षा की गई. वहीं 30 सितंबर को बिलासपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा का आयोजन किया गया है. इसके बाद 3 अक्टूबर को जगदलपुर में आम सभा की तैयारियों को लेकर विस्तार रूप से चर्चा की गई।

मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी बीजेपी

मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की चुनावी प्रत्याशियों की दूसरी सूची में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों का भी नाम शुमार है. अब सवाल यह उठता है कि इस बार चुनाव में छत्तीसगढ़ में भी सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा क्या? इस सवाल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि बीजेपी जीतने योग्य उम्मीदवार देगी और जैसे ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होगी तब आपको भी पता चल जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में कमल खिलाने के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयारी में जुट गई है. मगर हम पूरी मजबूती से चुनाव में जाने वाले हैं. कार्यकर्ताओं का जिसका समर्थन मिले ऐसे उम्मीदवार हम देंगे. इसके आगे साव ने कहा कि बीजेपी दमदारी से और मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी. छत्तीसगढ़ की जनता प्रदेश में परिवर्तन चाहती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news