Friday, September 20, 2024

खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- केवल अमीरों के लिए बनाती है योजानाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अभी से सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता व केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ का लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी बीच आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे आज राजधानी रायपुर पहुंचे हैं. बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में किसानों और मजदूरों की सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब केंद्र में उनकी सरकार थी तो गरीबों के लिए योजनाएं बनती थी लेकिन आज के समय मोदी सरकार केवल अमीरों के लिए योजनाएं बनाती है।

महिला आरक्षण बिल को बताया जुमला

जिले के भाटापारा में आयोजित ‘कृषक-सह-श्रमिक सम्मेलन’ में राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे शामिल हुए. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए महिला आरक्षण बिल को जुमला बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण में ओबीसी को भी आरक्षण मिलना चाहिए. साथ ही जातिगत जनगणना भी हो. इसके आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कई योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया. छत्तीसगढ़ में सारे कार्यक्रम भूपेश बघेल की सरकार अच्छी तरह चला रही है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा कार्यक्रम 15 साल में रमन सिंह ने नहीं देखा होगा। लेकिन हमने पांच साल में ही प्रदेश में इतना सबकुछ कर दिया कि बीजेपी वाले देखकर हैरान होंगे।

अमीरों को बढ़ावा दे रही है भाजपा – खड़गे

राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर दौरे पर आए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी ये सोच रहे होंगे कि बलौदाबाजार में क्या हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार थी तो अलग-अलग तरह के कई योजनाएं मजदूरों के लिए लाई थी. लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद मजदूरों और किसानों के लिए कानूनों को कमजोर किया है. पीएम मोदी ने अमीरों के लिए कानून बनाए लेकिन गरीबों के बारे में कुछ नहीं सोचा. हालांकि कांग्रेस ने गरीबों के लिए बहुत कुछ सोचा है. उन्होंने कहा कि जो गरीब की मदद करता है उसे हमेशा याद रखा जाता है. भारतीय जनता पार्टी के लोग आज गरीबी को नहीं बल्कि गरीबों को खत्म कर रहे हैं. जबकि अमीरों को बढ़ावा दे रहे हैं. इस देश की 62 फीसदी संपत्ति केवल 5 प्रतिशत लोगों के पास है. जबकि 3 फीसदी संपत्ति 50 प्रतिशत लोगों के पास है. बताया जा रहा है कि खड़गे दो महीने के अंदर तीसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आए हैं.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news