Thursday, September 19, 2024

राहुल गांधी का केंद्र पर तीखा हमला, कहा- सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं सरकार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर अभी से सभी पार्टी के दिग्गज नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वोटरों को लुभाने में लगे हुए है. कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पहुंचे हैं।

सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं सरकार- कांग्रेस

बिलासपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं सेंसेक्स पर भाषण दिया, जैसे ही कास्ट सेंस की बात करते ही कैमरा दूसरी ओर मोड़ दिया जाता था. उन्होंने आगे कहा कि मैंने एक आकंडा निकाला कि हिंदुस्तान की सरकार को एमपी नहीं चलाते हैं, लेकिन यह पता चला कि हिंदुस्तान की सरकार को सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं. जब कोई भी योजना बनती है तो हिंदुस्तान के सरकार के जो 90 सेक्रेटरी है, हर मिनिस्ट्री में वह योजना को डिजाइन करते हैं कि कितना पैसा कहां पर जाएगा वह इसके बारे में डिसाइड करते हैं।

देश में चल रहा है दो रिमोट कंट्रोल – राहुल

राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरी तरफ भी रिमोट कंट्रोल है. उस रिमोट कंट्रोल को भारतीय जनता पार्टी चोरी-छिपे क्लिक करती है. उन्होंने कहा कि मैनें कैमरा के सामने में रिमोट कंट्रोल दबाया। लेकिन पीएम मोदी चोरी चुपके कंट्रोल दबाते हैं, जब पहली बार रिमोट दबाया जाता है तो एक तरफ अदानी को मुंबई का एयरपोर्ट मिल जाता है. इसके बाद जब दोबारा दबाते हैं अदाणी को रेलवे का कांट्रैक्ट मिल जाता है. इतना ही नहीं इसके बाद फिर दबाते हैं तो इंफ्रास्ट्रक्चर मिल जाता है. सांसद राहुल ने कहा कि इससे यह साबित होता है कि देश में दो रिमोट कंट्रोल चल रहा है. एक मेरा रिमोर्ट कंट्रोल जो सबके सामने यानी पूरे देशवासी के नजरों में चलता है, हम इसे दबाते हैं तो किसानों को लाभ होता है, उनके खाते में पैसा चला जाता है. अंग्रेजी स्कूल खुलते हैं, लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी रिमोर्ट दबाती है तब पब्लिक सेक्टर प्राइवेट हो जाता है. जैसे में आपका जल, जंगल, जमीन उनके छुपे बटन से अडानी के हवाले हो जाता है।

कांग्रेस के पास है डाटा- राहुल

कांग्रेस के दिग्गज नेता व सांसद राहुल गांधी आज बिलासपुर में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा एक नया मुद्दा उठ गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं ओबीसी वर्ग की बात करते हैं. लेकिन कांग्रेस के पास हर जाति के लोगों का डाटा मौजूद है. ऐसा नहीं है कि केंद्र सरकार के पास डाटा नहीं है, उनके पास भी है, लेकिन पीएम मोदी वह डाटा देश को दिखाना नहीं चाहते है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news