Saturday, July 20, 2024

Chhattisgarh: रायपुर ट्रैफिक पुलिस ने काटा 29 हजार का चालान

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अजीबो-गरीब मामला देखने को मिला है. रायपुर शहर में एक युवक को बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना महंगा पड़ गया. बता दें, राजधानी समेत कई बड़े शहरों में वाहन चेकिंग अभियान पिछले कई दिनों से लगातार जारी है. इसी बीच एक बुलेट वाले को यातायात पुलिस ने 29 हजार रुपए का चालान काटा है।

बुलेट से घूमना पड़ा महंगा

जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान वाहन संबंधित कागजात नहीं मिलने पर यातयात पुलिस चालान काट रही है. इसी बीच एक युवक को बुलेट से शहर में घूमना काफी महंगा पड़ गया. बताया जा रहा है कि बुलेट क्रमांक CG04 MV 8574 है और बुलेट चालक अजीत अमलीडीह रायपुर का रहने वाला है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक अजीत के पास बुलेट का कोई भी कागजात नहीं था. इसके बावजुद उसने शराब पी रखा था. एल्कोमीटर से मापने पर पता चला कि युवक 255 mg/100 ml तक शराब पिया हुआ था।

मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई

रायपुर यातायात पुलिस ने बुलेट चालक के खिलाफ बिना लाइसेंस के वाहन चलाना, बिना बीमा के गाड़ी चलाना और नशे की हालत में वाहन चलाना इस प्रकार मोटरयान अधिनियम की धारा 3/181,185, 146/196 के तहत 29 हजार रुपए की जुर्माना लगाया गया. यातायात पुलिस ने क्षेत्रवासियों को सूचित की है कि बिना कागजात और फिटनेस के वाहन न चलाएं। अगर बिना कागाजात के पाए जाते है तो पुलिस बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Latest news
Related news