Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः ’आवास न्याय सम्मेलन’ में शामिल हुए राहुल गांधी, जिलेवासियों को दी 669 करोड़ की सौगात

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी आज सोमवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे हैं. रायपुर एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. एयरपोर्ट पर प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और पार्टी के अन्य नेताओं ने फूल-माला और उत्साह के साथ जोरदार स्वागत किया। इसके बाद सभी नेताओं के साथ राहुल गांधी सड़क मार्ग से बिलासपुर पहुंचे।

414 विकास कार्यों की सौगात

कांग्रेस के दिग्गज नेता व सांसद राहुल गांधी और प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल आज बिलासपुर जिले के तखतपुर में आयोजित ’आवास न्याय सम्मेलन’ में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जिलेवासियों को 669 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत के 414 विकास कार्यों की सौगात दी. जिसमें 195 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत के 247 कार्यों का शिलान्यास और 474 करोड़ 18 लाख रूपए की लागत के 167 कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

हिंदुस्तान का एक्स-रे है जाति जनगणना – राहुल

कांग्रेस के दिग्गज नेता व सांसद राहुल गांधी आज बिलासपुर में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए जातिजनगणना पर कहा कि भारत सरकार के 90 में से केवल 3 सचिव अन्य पिछड़ी जाति (OBC) समाज के हैं. इसके आगे उन्होंने कहा कि जब किसी को चोट लगती है तो डॉक्टर एक्स-रे कराने के लिए कहता है ताकि इससे पता चल सके कि कितनी चोट लगी है. ठीक इसी प्रकार जाति जनगणना हिंदुस्तान का एक्स-रे है. इससे पूरे देश को यह पता चलेगा कि अन्य पिछड़ी जाति, दलित, आदिवासी और महिला कितनी हैं।

कई दिग्गज नेता हुए शामिल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि एक बार जाति जनगणना का डेटा सामने होगा तो देश सबको साथ लेकर, सबको भागीदारी देकर साथ चल पाएगा। इस दौरान राहुल गांधी ने बिलासपुर जिले में आवास न्याय सम्मेलन कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की. कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज समेत छत्तीसगढ़ के कई बड़े नेता व कार्यकर्ता शामिल रहे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news