Tuesday, September 17, 2024

25 सितंबर को बिलासपुर आएंगे राहुल गांधी, बड़ी चुनावी सभा को संबोधित

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीने बाकी हैं. ऐसे में अभी से प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है. लगातार केंद्रीय मंत्री, भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के दौरे हो रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज नेता राहुल गांधी तीसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. 25 सितंबर को बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान वहां पर हितग्राहियों को आवास योजना की साढ़े 7 लाख रुपए वितरित करेंगे।

बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ में ये तीसरा दौरा रहेगा। बता दें, इसके पहले वो कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में नवा रायपुर आए थे. इसके बाद 2 सितंबर को नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में युवा सम्मेलन में शामिल होने के लिए आए हुए थे. अब तीसरी बार 25 सितंबर को बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं. जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चौथी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं. वो 28 सितंबर को बलौदाबाजार आएंगे। इससे पहले 8 सितबंर को राजनांदगांव जिले के ठेकवा गांव में आयोजित ’भरोसे का सम्मेलन’ में शामिल होने के लिए आए थे. इस दौरान 355 करोड़ 23 लाख रुपए के 1867 विकास कार्यों के लोकार्पण भूमिपूजन भी किया था।

28 सितंबर को बलौदाबाजार में आएंगे खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कुछ दिन पहले जांजगीर-चांपा में आयोजित भरोसे का सम्मेलन में आए थे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष नवा रायपुर में कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लिए थे. जांजगीर चांपा और राजनांदगांव में एसटी, एससी और ओबीसी वर्ग को केंद्रित कर चुनावी सभाएं कराई गई थी. बताया जा रहा है कि इन दोनों जगहों पर एसटी, एससी वर्ग का अच्छा खासा प्रभुत्व है. अब चौथी बार कांग्रेस के भरोसे का सम्मेलन कराने की तैयारी बलौदाबाजार में चल रही है. यहां पर भी एसटी, एससी और ओबीसी समीकरण पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके बाद 28 सितंबर को बलौदाबाजार में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चौथी बार छत्तीसगढ़ आएंगे। खड़गे बलौदाबाजार में किसान न्याय योजना, गोधन योजना, भूमि श्रमिक न्याय योजना, बेरोजगारी भत्ता आदि वितरित करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news