Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: शिक्षक पद की तृतीय चरण की ऑनलाइन काउंसलिंग 22 से 24 सितंबर तक

रायपुर। छ्त्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया कुछ दिनों से चल रही है. बता दें कुछ दिन पहले शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन अब इसके लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

22 से 24 सितंबर तक कराई जाएगी काउंसिलिंग

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया जारी है. इसके लिए अब कांउसिलिंग ऑनलाइन माध्यम से कराई जा रही है. बताया जा रहा है कि पहला और द्वितीय चरण के काउंसिलिंग पूरी हो गई है. लेकिन अब तीसरे चरण के काउंसिलिंग के लिए भी समय तिथि निर्धारित कर दी गई है. निर्धारित समय के अनुसार तृतीय चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग 22 सितंबर को दोपहर 12 बजे से 24 सितंबर को शाम 5 बजे तक कराई जाएगी।

ऑनलाइन काउंसिलिंग में 1001 अभ्यर्थी होंगे शामिल

मिली जानकारी के मुताबिक 22 से 24 सितंबर यानी शुक्रवार से लेकर रविवार तक शिक्षक भर्ती परीक्षा-2023 में शिक्षक पद के लिए तृतीय चरण की ऑनलाइन काउंसिलिंग में 1001 अभ्यर्थी शामिल होंगे। इनमें अनुसूचित जाति के 23 अभ्यर्थी, अन्य पिछड़ा वर्ग के 80 अभ्यर्थी, अनुसूचित जनजाति के 889 अभ्यर्थी और भूतपूर्व सैनिक के 9 अभ्यर्थी को काउंसिलिंग के लिए मैसेज भेजे गए हैं. ऑनलाइन काउंसिलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट https://eduportal.cg.nic.in के जरिए जुड़ सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news