Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ : PM मोदी की तारीफ के लिए डिप्टी CM सिंहदेव को मांगनी पड़ी माफी!

रायपुर। कुछ ही महीने बाद छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रदेश में फिर से सत्ता लाने के लिए कांग्रेस का विशेष ध्यान पार्टी में एकता और मजबूत करने में लगा हुआ है. यही वजह है कि जब छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, तो यह पार्टी नेताओं को नागवार गुजरी. इतना ही नहीं जब इसकी शिकायत दिल्ली तक पहुंची तो डिप्टी सीएम को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) से माफी मांगनी पड़ी।

आलाकमान ने जताई नराजगी

सूत्रों की मानें तो हैदराबाद में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने अपनी गलती मानीं। इसके साथ ही उन्होंने वचन दिया कि आगे से ऐसा नहीं होगा। कांग्रेस के बैठक में प्रदेश के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य होने की वजह से आमंत्रित किया गया था. बताया जा रहा है कि वो अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगना चाहते हैं. हालांकि सिंहदेव की प्रधानमंत्री प्रशंसा की शिकायत दिल्ली तक पहुंचने से आलाकमान पहले ही नाराज हो चुका था, इसकी जानकारी मिलते ही डिप्टी सीएम को अपनी गलती का अहसास हुआ।

पहले भी कुमारी शैलजा से मांग चुके हैं माफी

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे माफी के बाद भी नाराज दिखे. खड़गे ने कहा माफी तो ठीक है, लेकिन डैमेज तो हो ही गया है. पार्टी के दिग्गज नेता और डिप्टी सीएम होने के नाते आपकी बात को लोगों ने गंभीरता से लेंगे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने अन्य नेताओं को सिंहदेव का उदाहरण देते हुए चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा अन्य नेता भी इस बात का ध्यान रखें. सबसे खास बात है यह कि इससे पहले छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा से माफी मांग चुके थे, लेकिन उन्होंने आलाकमान की नाराजगी के बारे में बताया तो उन्होंने दोबारा माफी मांगने का प्रस्ताव रखा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news