Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh: ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने पर युवक की हत्या

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई में हत्या से जुड़ा मामला सामने आया है. शहर के खुर्सीपार थाने क्षेत्र में ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाने पर एक युवक की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि अज्ञात 4 -5 बदमाशों ने युवक की बेहरहमी पीट-पीटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद हैवान आरोपियों ने युवक के शव पर जमकर नाचे। इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

50 लाख रुपए मुआवजा की मांग

जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद खुर्सीपार थाने के अंतर्गत इलाकों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. विधानसभा चुनाव नजदीक होने और हत्या की ये बड़ा मुद्दा मिलने पर भाजपा राज्य के कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला किया है. इसी बीच आज रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, बृजमोहन अग्रवाल ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने इस दुख की घड़ी में उन्हें ढांढस देते हुए मामले में आरोपियों को फांसी की सजा देने, मामले की फास्ट ट्रैक में सुनवाई कराने की मांग की है. इसके साथ ही कांग्रेस सरकार से परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की भी मांग की है।

गदर-2 फिल्म देखकर आया था युवक

इस मामले में परिजनों और सिख समाज के आक्रोशित हो गए हैं. सिख समाज की ओर से थाने का घेराव और धरना प्रदर्शन करने पर पुलिस एक्टिव हुई. इसके बाद मामले को संज्ञान लेकर एक नाबालिग सहित 5 पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सिख समाज के 32 वर्षीय युवक मलकीत सिंह अभिनेता सनी देओल की बॉलीवुड फिल्म ‘गदर-2’ देखकर आया था. उसने फिल्म देखने के बाद काफी उत्साह में होने की वजह से ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहा था. इस दौरान चार-पांच बदमाशों को मलकीत का ये नारा लगाना नागवार गुजरा। इसके बाद अज्ञात आरोपियों ने उसकी बेहरहमी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news