Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: कांकेर में यात्री बस में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे लोग

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक प्राइवेट बस में आग लगने की खबर सामने आई है. शुक्रवार देर रात आग लगने से यात्री बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई. बस नारायणपुर से बिलासपुर के लिए रवाना हुई थी. बस में 21 लोग सवार थे. जिसमें रामकृष्ण मिशन हॉस्टल के 17 बच्चे और 2 शिक्षक थे. यह मामला जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे थे बच्चे

जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम को 2 शिक्षक नारायणपुर के आश्रम से 17 बच्चों को अपने साथ लेकर एक निजी बस में सवार होकर बिलासपुर जाने के लिए निकले थे. शनिवार को आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे थे. बस कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित ताड़ोकी थाने के पास पहुंची ही थी, तभी गेट पर खड़े व्यक्ति ने बस के टायर से चिंगारी उठती हुई देखी। आग की चिंगारी देखते ही व्यक्ति ने इसकी सूचना चालक और थाना प्रभारी अमित पद्मशाली को दी. थाना प्रभारी ने सूचना मिलते ही तुरंत बस का पीछा किया और करीब एक किमी बाद बस को रोक लिया। उन्होंने सभी बच्चों, शिक्षकों और वाहन चालक को गाड़ी से नीचे उतारा।

सुरक्षाकर्मी की सतर्कता से टला हादसा

घटना के बाद थाना प्रभारी अमित पद्मशाली ने बताया कि बस के टायर से चिंगारी उठने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद बस को रोका गया. सुरक्षा बल की सतर्कता से एक बड़ा हादसा होने से टल गया, उन्होंने बताया कि बस में सवार सभी बच्चे और शिक्षक सुरक्षित हैं. बस जलकर राख हो गई लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news