Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ : हैदराबाद पहुंचे CM भूपेश बघेल, बैठक में कई दिग्गज नेता मौजूद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दो दिवसीय दौरे पर हैदराबाद पहुंचे हैं. दरअसल कांग्रेस कार्यसमिति की एक महत्वपूर्ण बैठक तेलंगाना की राजधानी में हो रही है. कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता जुटे हुए हैं. सीएम भूपेश बघेल की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी से भी छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर बात-विचार हो सकती है।

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर होगी चर्चा

मिली जानकारी के मुताबिक यह बैठक दो दिन तक चलेगी. विपक्षी दलों के नए गठबंधन I.N.D.I.A. के अस्तित्व में आने के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की यह पहली बैठक हो रही है. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा होगी. छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में भी चुनाव होने हैं. बताया जा रहा है कि इन प्रदेशों से भी कई दिग्गज नेता हैदराबाद पहुंचे हैं।

प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं घोषित

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम घोषित हो सकते हैं. कांग्रेस इस बैठक के बाद चुनावों को गंभीरता से लेते हुए हर प्रदेश में सक्रियता बढ़ाने का लक्ष्य दे रही है. पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठकें हुईं मगर दावेदारों के नाम को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका. पार्टी प्रत्याशियों के चयन में उलझ गई है. कांग्रेस अब तक कई सीटों पर दावेदारों पर आम राय नहीं बन पाई है. दूसरी तरफ भाजपा ने 21 प्रत्याशियों के नाम जारी कर प्रचार शुरू कर दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news