Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: झमाझम बारिश से खिले किसानों के चेहरे, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर करवट फेर ली है. कुछ दिनों से मानसून सक्रिय है. इससे प्रदेशभर में लगातार बारिश का दौर जारी है. आज शुक्रवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. गरज चमक के साथ वज्रपात की भी संभावना है. राजधानी रायपुर में आज सुबह से ही आसमान बादल छाए हुए हैं. जिस वजह से मौसम सुहाना हो गया है. आज यहां भी बारिश होने के आसार है।

कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी

बीते दो दिनों से प्रदेशभर में झमाझम बारिश हुई है. जिस कारण निचले स्तरों और सड़कों पर जलभराव हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के तापमान में कोई परिवर्तन नहीं होगा, लेकिन तीन दिन बाद तापमान बढ़ने की संभावना है. वहीं रायपुर, रायगढ़, गरियाबंद, बलौदाबाजार, जांजगीरचंपा, महासमुंद और धमतरी जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके लिए मौसम विभाग ने कई इलाकों में आरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

कई जिलों में हुई भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो-तीनों दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. बीते दिनों गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है, जबकि कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज हुई है. इसके साथ ही मैनपुर और भोपालपटनम में 11 सेंटीमीटर, लाभांडी में 10 सेंटीमीटर, पाटन और मस्तूरी में 9 सेंटीमीटर, रायपुर और लोरमी में 8 सेंटीमीटर, अभनपुर, सिमगा, थानखमरिया, अंबिकापुर, कुरूद पलारी में 7 सेंटीमीटर, जबकि बिल्हा, पंडरिया, कोटा, तिल्दा औऱ पेंड्रा में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा अकलतरा, धमधा, बिरला, माना-रायपुर-एपी, आरंग, नवागढ़, पिथौरा, कवर्धा, पेंड्रारोड, चांपा, पामगढ़, बेमेतरा, पथरिया, गरियाबंद, मुंगेली में 5 सेंटीमीटर, जबकि महासमुंद, देवभोग, भिलाई, शिवरीनारायण, राजीम, डोंगरगढ़, डोंगरगांव, बीजापुर, धमतरी, शक्ति में 4 सेंटीमीटर बारिश हुई है. वहीं खैरागढ़, भाटापारा, बलौदा बाजार, नरहरपुर, मरवाही, बागबाहरा, सारंगगढ़, रायगढ़ और बिलासपुर में 3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news