Tuesday, October 22, 2024

Chhattisgarh: CM आवास में मनाया गया पोरा-तीजा त्योहार, जमकर थिरकीं महिलाएं

रायपुर। आज गुरूवार को सीएम हाउस में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्योहार पोरा-तीजा के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रदेश की महिलाएं इस त्योहार में शामिल होने लिए पहुंची थीं. जिस वजह से मुख्यमंत्री आवास में भारी भीड़ लग गई. सीएम भूपेश बघेल ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया और मौजूद सभी महिलाओं को तीजा-पोरा तिहार की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

पारंपरिक रूप से सजाया गया मंच

जानकारी के मुताबिक आज पोरा-तीजा त्योहार के अवसर पर छत्तीसगढ़ के पारंपरिक रूप से मंच को सजाया गया है. सीएम भूपेश बघेल इस कार्यक्रम में सपरिवार के साथ शामिल हुए. इस दौरान सीएम हाउस में त्योहार मनाने के लिए महिलाएं बड़ी संख्या में पहुंची। बताया जा रहा है कि प्रदेश के कई हिस्सों से बड़ी संख्या में महिलाएं रंग-बिरंगे परिधानों में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची। वहीं सीएम आवास में तीजा मनाने आई महिलाओं के लिए श्रृंगार की व्यवस्था भी की गई है. कार्यक्रम में मेंहदी और आलता लगाने के साथ ही रंग-बिरंगी चूड़ियों की व्यवस्था भी की गई। इतना ही नहीं महिलाओं के लिए क्वीज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

छत्तीसगढ़ी संगीत की धुन पर थिरकीं महिलाएं

मुख्यमंत्री आवास में त्योहार मनाने पहुंची महिलाओं ने छत्तीसगढ़ी संगीत की धुन पर ठुमके लगाई। इसके साथ ही कई फेमस गानों के बाद सुआ गीत पर भी थिरकीं। छत्तीसगढ़ की लोक गायिका अलका चंद्राकर ने कार्यक्रम में “तोला गाड़ा गाड़ा जोहार” छत्तीसगढ़ मधुर गीत से सीएम आवास मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अनिला भेड़िया ने सीएम का आभार व्यक्त किया

सीएम आवास में आयोजित कार्यक्रम में महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने वाला लोक त्योहार पोरा-तीजा का आयोजन मुख्यमंत्री आवास में हो रहा है. महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने भूपेश सरकार की ओर से कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं. इसके आगे उन्होंने महिलाओं को पोरा पर्व का बधाई देते हुए कार्यक्रम आयोजन के लिए सीएम भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news