Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh Election: कांग्रेस ने किया कोर कमेटी का गठन, देखें पूरी डिटेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने बाकी हैं. इसे लेकर अभी से ही प्रदेश में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. इसी बीच कांग्रेस ने सोमवार को आगामी चुनाव के लिए चुनाव समितियों का गठन किया है. जिसमें चरण दास महंत को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष और कुमारी सैलजा को कोर कमेटी का संयोजक नियुक्त किया है।

सात सदस्यीय कोर कमेटी का गठन

कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि पार्टी के अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए समितियों के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है. बता दें, सात सदस्यीय कोर कमेटी के अन्य सदस्य सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिहंदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, ताम्रध्वज साहू और शिव कुमार सहरिया हैं।

15 सदस्यीय संचार समिति का गठन

कांग्रेस ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए सोमवार को 15 सदस्यीय संचार समिति भी गठित की है और इस संचार समिति का अध्यक्ष रवींद्र चौबे होंगे, जबकि संयोजक राजेश तिवारी और विनोद वर्मा होंगे। इसके अलावा समन्वयक के रूप में सुशील आनंद शुक्ला होंगे।

सत्ता बरकरार रखने की कोशिश….

कांग्रेस ने 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति भी गठित की. इस समिति का अध्यक्ष अमरजीत भगत होंगे. जबकि शिव सिंह ठाकुर को संयोजक और समन्वयक अजय साहू होंगे. बता दें, इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने के लिए हमेशा कोशिश कर रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news