Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh : रायपुर में होगा G20 का सम्मेलन, भारत को मिलेगी नई पहचान

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 18 और 19 सितंबर को G-20 का सम्मेलन होना है. इसे लेकर अभी से ही रायपुर में तैयारियां शुरू हो गई है. शहर के मुख्य जगहों और चौक चौराहों पर पोस्टर लगाए जा रहे हैं. G 20 सम्मेलन की विभिन्न थीम लगाई गई है. इसके साथ ही चित्रकार इसका थीम बना रहे हैं।

भारत को मिला सुनहरा मौका- बृजमोहन

रायपुर दक्षिण भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि G20 की अध्यक्षता करने का एक सुनहरा मौका भारत को मिला है. यह पूरे भारत के लोगों के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी राज्यों को शामिल कर दिया है. कुछ नए विषय भी शामिल किए हैं, जिसके माध्यम से भारत सोने की चिड़या और भारत विश्व गुरु बन गया है।

आतंकवाद के बारे में होगी चर्चा – अग्रवाल

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारत विश्व की अगवाई करे उसके लिए एक रास्ता खुलता है. क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी अब देश के नेता के साथ-साथ विश्व नेता के रूप में उभर कर सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में मानव जीवन को सुखी कैसे बनाया जाए इसके बारे में बात-विचार होगी. इसके साथ ही आतंकवाद के बारे में चर्चा होगी. इस चर्चाओं से भारत को एक पहचान मिलेगी। भारत के दृष्टि कोण पूरे विश्व में जाएगा। इससे भारत को बहुत लाभ मिलेगा. महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत सारे देश हैं जिन देशों की समस्या एक जैसे है। जब G 20 का गठन हुआ था तब बैंकिंग और आर्थिक मुद्दों के लिए हुआ था, लेकिन आज G20 सम्मेलन के उद्देश्य से एक दूसरे देशों की सहायता करके उनके समस्याओं को दूर करना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news