Tuesday, September 17, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज करेंगे छत्तीसगढ़ दौरा

रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के दौरे पर आ रहे हैं, वे यहां युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे, प्रदेश में कुछ महीने बाद विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, भाजपा 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है, ऐसे में राहुल गांधी के दौरे के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट आने की संभावना है. हालांकि कुमारी सैलजा ने 6 सितंबर तक प्रत्याशियों के नामों के ऐलान की बात कही है.

राहुल गांधी करेंगे प्रदेश दौरा

नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में होने वाले किसान सम्मेलन में राहुल गांधी दोपहर करीब 2 बजे पहुंचेंगे, कार्यक्रम में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के साथ सीनियर ऑब्जर्वर प्रीतम सिंह, सह प्रभारी विजय जांगिड़ समेत कई नेता मौजूद रहेंगे.

40 नामों की लिस्ट हुई तैयार

राहुल गांधी के आगमन के कार्यक्रम को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. मुख्य मंच के सामने 4 बड़े डोम लगाए गए हैं. कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में 40 नामों का ऐलान किया जा सकता है, ब्लॉक स्तर पर मिले आवेदनों को लेकर तीन से पांच नाम का पैनल तैयार हो गया है, कई जिला कांग्रेस कमेटियों ने पैनल तैयार करके प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेज दिया है, अब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद नामों का ऐलान किया जा सकता है, जानकारी के मुताबिक स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन 4 सितंबर को रायपुर आ रहे हैं, ऐसे में कमेटी की बैठक के बाद प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होगी.

क्या है राहुल गांधी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम ?

दोपहर 2 बजे – राहुल गांधी का कार्यक्रम स्थल में आगमन

02:00 बजे से 2:20 बजे – प्रदर्शनी का अवलोकन और युवाओं से संवाद

दोपहर 2ः20 बजे – सभी नेताओं के साथ मंच पर आएंगे राहुल गांधी

2ः20 से 2ः20 बजे तक – छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण और राजगीत

2ः23 से 2ः28 तक – स्वागत, राजकीय गमछा से

2ः38 से 2ः50 तक – गिरीश देवांगन, प्रदीप शर्मा, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और खेलमंत्री उमेश पटेल का उद्बोधन

2ः50 से 2ः53 तक – उत्कृष्ट काम करने वाले 5 राजीव युवा मितन क्लबों के सदस्यों का सम्मान

2ः53 से 3 बजे तक – नव नियुक्त शिक्षकों को राहुल गांधी नियुक्ति पत्र देंगे

3ः00 से 3ः10 बजे तक – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सम्बोधन

3ः10 से 3ः25 बजे तक – राहुल गांधी का सम्बोधन

3ः25 से 3ः27 बजे तक – अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट

3ः27 से 3ः30 बजे तक – डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव आभार प्रदर्शन करेंगे

मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगमन कार्यक्रम को लेकर मंच के अगल बगल बड़े नेताओं और अधिकारियों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है. 10 एकड़ से अधिक जमीन में आम नागरिकों के बैठक व्यवस्था की गई है. दूर-दूर तक लाल कुर्सियों का अंबार लगा हुआ है. वहीं तैयारियों का जायजा लेने के लिए पूरी कांग्रेस पार्टी लगातार सभा स्थल पहुंच रही है. इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद शुक्रवार रात सभा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे. गौरतलब है कि राहुल गांधी की सभा में लाखों की भीड़ जुटाने का कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news