Saturday, July 20, 2024

Chhattisgarh: मोर रायपुर एप्प को मिला राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस अवार्ड

रायपुर। भारत सरकार की तरफ से संचालित स्मार्ट सिटी मिशन के शहरों के लिए आयोजित “इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड-2022“ कार्यक्रम में कई घोषणाएं की है. इस दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के ‘मोर रायपुर एप’ को नेशनल ई-गवर्नेंस पुरस्कार-2023 प्रदान किया गया है. इसके साथ ही रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा तैयार किए ऑक्सी रीडिंग जोन “नालंदा परिसर“ को बेस्ट इनोवेटिव आइडिया अवॉर्ड प्रदान किया गया है।

इस एप को काफी नावाचार माना गया

ई-गवर्नेंस पहल के अंर्तगत मोर रायपुर एप को काफी अच्छा नावाचार माना गया है. बता दें कि इस एप्प के अंतर्गत डिजिटल डोर नंबर, नगर निगम से संबंधित करों के भुगतान, सेवा व शिकायतों के निवारण की प्रणाली तैयार कर नागरिक सेवाओं को हाईटेक करने की दिशा में किए गए पहल को भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग द्वारा उत्कृष्ट मानते हुए ‘राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार’ प्रदान किया गया है।

दो प्रोजेक्ट को स्टेट लेवल पर सराहा

आज शनिवार को घोषित “इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड-2022“ के रिजल्ट में स्मार्ट सिटी रायपुर के दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को भी स्टेट लेवल पर काफी सराहा गया है. इस कांटेस्ट के सामाजिक दृष्टिकोण की श्रेणी में गुजरात के वडोदरा और यूपी के आगरा शहर के प्रोजेक्ट के बाद रायपुर के बीपी पुजारी शाला भवन कार्यक्रम को देश में तीसरा (थर्ड) स्थान मिला है। जबकि इस कैटेगरी में हुगली धारवाड़ और सूरत के प्रोजेक्ट को फर्स्ट और सेकंड स्थान मिला है।

Latest news
Related news