Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: ED की रेड के बाद CM के सलाहकार की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- ये डकैती है

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने आज गुरूवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर प्रवर्तन निदेशालय के छापे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने घर से बरामद सोने के सभी बिल पेश कर दिये हैं. यह कहते हुए उन्होंने कहा कि फिर ईडी विभाग के अधिकारियों ने सारा सोना जब्त कर लिया। ईडी का कहना है कि सोने से संबधित आपके पास कोई ऐसा पुख्ता सबूत नहीं है कि जिससे आप साबित कर सको कि सोना कहां से, किस दुकान से खरीदा गया हैं. यह सत्यापित करने के लिए किसी प्रकार का कोई दस्तावेज नहीं है।

ईडी पर लूट का लगाया आरोप

सीएम के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने कहा कि वे आईपीसी और सीआरपीसी को फिर से परिभाषित कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ये मेरे घर लूट है, डकैती है. इसके आगे कहा कि मेरा पत्रकारिता का जो पेशेवर जीवन है वह बहुत ही बड़ा है। उसकी तुलना में राजनीतिक जीवन कुछ हद तक छोटा है. लेकिन मैं यह जरूर बताना चाहूंगा कि मेरे घर में जो धूल है, वह भी मेरे पैर की ही है। इसके अलावा उसमें कुछ और शामिल है तो आप जैसे दोस्तों के घर आने से धूल आती होगी, वही होगी। इसके अतिरिक्त मेरे घर में या मेरे पास ऐसा कुछ भी नहीं है, जिस पर आप जैसे लोग शक कर सके. ईडी के छापे पर वर्मा ने कहा कि कल मेरे घर में लूट हुई है, डकैती हुई है।

साल 2005 में पहली बार खरीदा था सोना

सलाहकार बिनोद वर्मा ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने जो बयान लिया है उसमें भी मैंने यह साफ-साफ दर्ज करवाया है कि आप मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं और आप जो कुछ भी कर रहे हैं वो लूट है, डकैती है. साथ ही वर्मा ने कहा कि मेरे घर में जितना भी सोना मिला है. वह सोना मैंने पहली बार 2005 में खुद खरीदा था. इसके आगे वर्मा ने कहा कि साल 2005 से लेकर 2023 तक जितना भी सोना खरीदा हूं. मैंने सभी सोना का बिल दिए हैं. मेरे पास केवल एक गहने ऐसे है जिसका बिल मेरे पास नहीं है. क्योंकि वह गहना शादी के समय मेरी पत्नी को मिला है.बाकी जितना भी सोना शादी-विवाह में मैंने खरीदा, सबका बिल दिया हूं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news