Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh CM Birthday : CM बघेल ने छूए उपमुख्यमंत्री सिंहदेव के पैर, जन्मदिन पर लिया आशीर्वाद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भपेश बघेल सरगुजा संभाग के अंबिकापुर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने युवाओं से भेंट मुलाकात कर क्षेत्र के बारे में जानकारी ली. बता दें, इस दौरान एक दिन पहले सीएम बघेल का केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।

सीएम ने रागी से बना केक काटा

जानाकारी के मुताबिक कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से केक काटकर जन्मदिन मनाने की अपील की. सीएम के जन्मदिन के अवसर पर छात्राएं रागी से केक बनाकर अपने साथ लेकर आई थीं. इसके बाद सीएम ने रागी से बना केक काटा, केक काटने के बाद सीएम ने सबसे पहले उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को केक खिलाया और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके डिप्टी सीएम ने भूपेश बघेल को केक खिलाया।

सरगुजा में खोले जाएंगे कॉलेज- सीएम

सीएम के बर्थडे केक काटने के दौरान मौजूद छात्र-छात्राओं ने हैप्पी बर्थ डे की धुन बजाकर जन्मदिन मनाया। सीएम भूपेश बघेल ने सभी लोगों को धन्यवाद दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगले सत्र से छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में इंग्लिश मीडियम के उत्कृष्ठ कॉलेज खोले जाएंगे। इसके अलावा सरगुजा संभाग के सभी जिलों में शासकीय बीएड कॉलेज खोले जाने का ऐलान किया है. साथ ही सीएम ने कहा कि प्रदेश में 377 इंग्लिस मीडियम के आत्मानंद विद्यालय खोले गए हैॆं। लगभग 300 हिंदी मीडियम के आत्मानंद विद्यालय हैं. लेकिन अब छात्र-छात्रों के अच्छी पढ़ाई के लिए अब कॉलेज भी खोले जाएंगे। सीएम ने विद्यार्थियों की मांग पर कई घोषणाएं की. इस दौरान उन्होंने उपमुख्यमंत्री टीएस सिहंदेव की मांग पर अंबिकापुर संभाग मुख्यालय में 100 करोड़ की लागत से इंडोर स्टेडियम और लाइब्रेरी का ऐलान किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news