Thursday, May 23, 2024

Chandrayaan-3 Landing: चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग पर बोले मनसुख मंडाविया- हमारे वैज्ञानिकों के सामने पूरी दुनिया बौनी

रायपुर। इसरो के तीसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग सफल होने के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा कार्यालय में उत्साह का माहौल देखा गया. जैसे ही चंद्रयान-3 ने चांद पर लैंड किया, वैसे ही खुशी से लोग झूम उठे. केंद्रीय मंत्री एवं छत्तीसगढ़ बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया ने कहा कि इस अमृत काल में अमृत वर्षा की तरह हमारा यह चंद्रयान-3 मिशन पूरी दुनिया के सामने आया है. उन्होंने कहा कि चंद्रायान-3 सफल पर अब भारत एक बार फिर से विश्व गुरू के पद पर स्थापित हुआ है।

वैज्ञानिक दुनिया में सिरमौर बना भारत – मनसुख मंडाविया

इसरो के तीसरे चंद्र मिशन चंद्रयान-3 की चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग सफल होने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मनसुख मंडाविया ने कहा कि वैज्ञानिक दुनिया में हिंदुस्तान सिरमौर बन गया है. यह पीएम मोदी के नेतृत्व में इंडिया का वह स्वर्ण काल है जिसका इंतजार पूरा देश कर रहा था. उन्होंने कहा कि जो किसी और देश ने नहीं किया वो हमारे वैज्ञानिकों ने कर दिखाया। चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर भारत ने आज तिंरगा लहरा दिया। आज इस खुशी से पूरा देश जश्न मना रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे विज्ञान और तकनीकी और वैज्ञानिकों के सामने आज पूरी दुनिया बौनी नजर आ रही है।

हमारे वैज्ञानिक विश्व में सर्वश्रेष्ठ हैं- अरूण साव

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि हमारा इसरो अंतरिक्ष विज्ञान का सबसे बड़ा केंद्र है. हमारे वैज्ञानिक विश्व में सर्वश्रेष्ठ हैं. भारत के विज्ञान और वैज्ञानिकों ने आज जो कर दिखाया है. उसे सारी दुनिया ने भारत और उसके अनुसंधान संस्थान इसरो को लोहा मान लिया है. इसके साथ ही साव कहा कि हमारे वैज्ञानिक कभी हार नहीं मानते। इससे पहले दो बार हमारे वैज्ञानिकों को निराशा हाथ लगी थी लेकिन वे हताश नहीं हुए. क्योंकि हमारा नेतृत्व हार को जीत में बदलने का सबसे बड़ा मंत्र देता है।

Latest news
Related news