Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: हाईकोर्ट के CJ ने न्याय बोर्ड समेत कई स्थानों का किया निरीक्षण, लगाई फटकार

रायपुर। बिलासपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने आज शहर के नूतन चौक स्थित किशोर न्याय बोर्ड, ऑब्जरवेशन होम प्लेस ऑफ सेफ्टी एवं बालिका गृह का औचक निरिक्षण किया। वहां पर उन्होंने बारी-बारी सभी कक्ष का निरीक्षण किया. निरीक्षण दौरान साफ-सफाई नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

साफ-सफाई पर ध्यान रखने के दिए निर्देश

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिल्डिंग बहुत ही पुरानी हो गई है. यह बिल्डिंग लगभग सन् 1985 में बनी हुई है. बता दें, हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा ने शनिवार को निरीक्षण के लिए जब किशोर न्याय बोर्ड, ऑब्जरवेशन होम प्लेस ऑफ सेफ्टी एवं बालिका गृह पहुंचे तो छत से पानी टपकते हुए पाया गया. इसके बाद उन्होंने रसोई घर का निरीक्षण भी किया। वहां साफ-सफाई नहीं होने पर सीजे ने फटकार भी लगाई. न्यायमूर्ति ने वहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए. वहीं जिलाधिकारी संजीव कुमार झा एवं निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने सीजे को आश्वस्त किया कि बहुत ही जल्द उनके द्वारा मरम्मत कार्य करा लिया जाएगा।

बालिका को प्रदान किया गया लैपटॉप

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा ने वहां मौजूद बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्या जानने की कोशिश भी की. इस दौरान बच्चों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली. वहीं निरीक्षण के दौरान बालिका गृह की अधीक्षक ज्योति तिवारी ने बताया कि यहां इस समय 34 बालिकाएं रहती हैं. इस अवसर पर जिलाधिकारी संजीव कुमार झा की पहल पर मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा के हाथों से वहां मौजूद एक बालिका को लैपटॉप भी प्रदान किया गया. जिस पर बच्चों ने तालियां बजाकर अपनी खुशी जाहिर की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news