Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: CM भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के सीएम सुक्खू से फोन पर की बातचीत, कहा- हम सभी देशवासी साथ हैं

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरूवार को हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से फोन पर बातचीत की। उन्होंने हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा को लेकर वहां के हालातों के बारे में जानकारी ली।

प्रभावित क्षेत्रों में 1200 से अधिक सड़कें बंद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश में आई आपदा पर वहां के सीएम सुक्खू से मोबाइल पर बातचीत करने के दौरान कहा है कि इस त्रासदी में हम सभी देशवासी एकजुट हैं. हर तरह से आवश्यक प्रयासों में हम हिमाचल प्रदेश के साथ खड़े हैं. बता दें, प्रदेश में प्राकृतिक आपदा ने तबाही मचा कर रख दी है. मंडी, कुल्लू, शिमला, जिला सिरमौर और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 1200 से अधिक सड़कें बंद हैं।

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम भूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सु्क्खू से फोन पर बातचीत करने के बाद ट्वीट कर कहा कि प्राकृतिक आपदा से गुजर रहे देवभूमि हिमाचल प्रदेश के सीएम श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी से फोन पर बात कर वहां के हालातों पर परिचर्चा की. इस त्रासदी में सभी देशवासी एकजुट हैं. हर प्रकार के आश्वक प्रयासों में हम साथ खड़े हैं।

मंडी में लोगों को नहीं मिल रहा पानी

हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा ने तबाही मचा दी है. जिस कारण बुधवार को भी करीब दो हजार से अधिक रूट प्रभावित रहे. इतना ही नहीं लोगों पानी पीने के लिए बैचैन हो गए हैं. बताया जा रहा है कि पानी स्रोतों में गाद आने की वजह से लोगों के घरों में पानी नहीं जा रहा है. सबसे अधिक पानी की परियोजनाएं मंडी की ठप हैं. भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी वायु कमान के हेलीकॉप्टरों ने पिछले दो दिनों यानी 48 घटों में 50 से अधिक उड़ाने भरीं हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news